बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 06:26 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | दीवाली पर भारत ने रनों के बम फोड़े, नीदरलैण्ड को रौंद दिया.

दीवाली पर भारत ने रनों के बम फोड़े, नीदरलैण्ड को रौंद दिया.



रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 9वीं जीत दर्ज की. टीम ने ग्रुप राउंड के अंतिम मुकाबले में रविवार को नीदरलैंड्स को 160 रन से हराया. टूर्नामेंट के 45वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतक जड़ा. रोहित, विराट कोहली और शुभमन गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 250 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. वर्ल्ड कप की बात करें, तो अब 2 सेमीफाइनल और फाइनल बचा है. भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय है.
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में नीदरलैंड्स की शुरुआत धीमी रहा. हालांकि एक समय स्कोर एक विकेट पर 66 रन था. ओपनर मैक्स ओ डाउड ने 30 तो नंबर-3 पर उतरे कॉलिन एकरमैन ने 35 रन बनाए. साइब्रांड एंगलब्रेक्ट ने भी 45 रन का योगदान दिया. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 144 रन हो गया. तेजा निदामानुरु ने 54 रन बनाकर स्कोर को 250 रन तक पहुंचाया. पूरी टीम 47.5 ओवर में ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिला. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी एक-एक विकेट झटका. यह उनका वर्ल्ड कप का पहला विकेट है.
इससे पहले केएल राहुल (102) और श्रेयस अय्यर (128*) की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने 50 ओवर में 410 रन बनाए. अय्यर और राहुल ने चौथे विकेट के लिए 208 रन साझेदारी की. इसके अलावा रोहित शर्मा (61 रन), शुभमन गिल (51 रन) और विराट कोहली (51 रन) ने भी अहम योगदान दिया. अंतिम 10 ओवर में भारतीय टीम ने 122 रन जोड़े, जिससे वह दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बाद टूर्नामेंट में 400 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने वाली तीसरी टीम बनी.
श्रेयस अय्यर का यह वनडे का चौथा, तो वर्ल्ड कप का पहला शतक है. इससे पहले शुभमन  गिल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 71 गेंद में 100 रन जोड़े. केएल राहुल ने पारी की शुरुआत में स्ट्राइक रोटेट करते हुए उनका अच्छा साथ निभा रहे थे, फिर उन्होंने वान मीकेरन पर मिड विकेट पर छक्का जड़कर अपने तेवर दिखाए और अपना सातवां वनडे शतक जड़ दिया. राहुल ने तेज गेंदबाज डि लीडे पर मिड विकेट पर लगातार 2 छक्के जड़कर 62 गेंद में शतक पूरा किया. यह वनडे वर्ल्ड कप में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक है.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: