बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:14 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | वर्ल्ड कप फाइनल के लिए जबरदस्त इंतजाम, एयरशो, बॉलीवुड और ड्रोन देगा ट्रॉफी

वर्ल्ड कप फाइनल के लिए जबरदस्त इंतजाम, एयरशो, बॉलीवुड और ड्रोन देगा ट्रॉफी


अहमदाबाद स्थित दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल का गवाह बनेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप की क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी। क्लोजिंग सेरेमनी को चार हिस्सो में बांटा गया है।
वर्ल्ड कप 2023 की क्लोजिंग सेरेमनी के पहले हिस्से में भारतीय वायुसेना द्वारा 10 मिनट का एयर शो किया जाएगा। भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम के फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक के नेतृत्व में एशिया में केवल 9 हॉक एक्रोबेटिक टीम अपनी कलाबाजी दिखाएंगे। अहमदाबाद हवाईअड्डे से उड़ान भरकर और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेंगी।
सेरेमनी का दूसरा हिस्सा शाम 5.30 बजे 15 मिनट के लिए होगा। इसमें अभी तक वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठा चुके चैंपियन कप्तानों की परेड होगी। साथ ही सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को बीसीसीआई सम्मानित करेगा। इसके अलावा उनके विजयी क्षण की 20 सेकंड की रील हाइलाइट्स बड़ी स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। कप्तानों द्वारा बीसीसीआई से बातचीत के दौरान जीते के अनुभव को भी दिखाया जाएगा।
तीसरे हिस्से में गीत संगीत का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। बॉलीवुड के गीतकार और संगीतकार प्रीतम परफार्म करेंगें। इसके अलावा 500 डांसर अपनी नृत्य कला से दर्शकों में रोमांच पैदा करेंगे। कार्यक्रम के दौरान, देवा देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचाले, दंगल, दिल जश्न बोले जैसे गानों की प्रस्तुति दी जाएगी।
दूसरी पारी के दौरान रात्रि 8.30 बजे 90 सेकंड के लिए लेजर शो आयोजित किया जाएगा। इस दौरान वर्ल्ड एक्सपो, ओमान एट ला मेर, वर्ल्ड पेट्रोलियम कॉन्फ्रेंस, ब्रिक्स समिट आदि के क्यूरेटर दिखाएं। आखिर में किसी भी खेल आयोजन में पहली बार चैंपियंस की ताजपोशी आकाश में 1200 ड्रोन द्वारा की जाएगी। आसमान में चैंपियंस के लिए आतिशबाजी करते हुए ड्रोन द्वारा चैंपियंस बोर्ड बनाया जाएगा।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: