बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:25 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | इँग्लैण्ड को 100 रन से हराकर भारत सेमीफाइनल में, शमी और बुमराह की आंधी में उड़ गए अंग्रेज

इँग्लैण्ड को 100 रन से हराकर भारत सेमीफाइनल में, शमी और बुमराह की आंधी में उड़ गए अंग्रेज


टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी सफलता के सिलसिले को लगातार छठे मैच में भी जारी रखा है. लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने 100 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस तरह टीम इंडिया ने पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 229 रन बनाए. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहली बार पहले बल्लेबाजी कर रही थी और वहां उसे सफलता नहीं मिली. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए. इसके बाद मोहम्मद शमी (4/22) और जसप्रीत बुमराह (3/32) ने मिलकर इंग्लैंड की बैटिंग को तबाह करते हुए पूरी टीम को सिर्फ 129 रन पर ढेर कर दिया.
कप्तान रोहित शर्मा ने 87 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 49 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए डेविड विली सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 45 रन देकर 3 विकेट लिए. बता दें कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में रही है. वो 5 मुकाबले खेली है और सभी में जीत हासिल की है. 5 मैचों में 10 अंकों के साथ वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. टीम इंडिया से ऊपर दक्षिण अफ्रीका है. उसके भी 10 अंक हैं. लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण वो टॉप पर है.
टीम इंडिया को इंग्लैंड के बाद 2 नवंबर को श्रीलंका, 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और 12 नवंबर को नीदरलैंड से भिड़ेगी. टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. टीम इंडिया 2011 के बाद से वर्ल्ड कप नहीं जीती है. आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियन बनी थी और अब रोहित से भारतीय फैंस को उम्मीद है कि वो ट्रॉफी जरूर लाएंगे.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: