शुक्रवार, 23 अगस्त 2019 | 07:18 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
चिदंबरम को 26 अगस्त तक CBI रिमांड में भेजा, वकील और परिजन हर दिन 30 मिनट मिल सकेंगे          उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश,देहरादून लाए गए दोनों पायलटों के शव, दी गई श्रद्धांजलि          उत्तरकाशी में राहत सामग्री ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी तीन लोगों की मौत          डोनाल्ड ट्रंप से बोले पीएम मोदी- भारत विरोधी बयान शांति के लिए ठीक नहीं, फोन पर हुई दोनों की आधे घंटे बातचीत          जाकिर नाईक की बोलती बंद, मलेशिया सरकार ने भाषण देने पर लगाया प्रतिबंध          अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत की बड़ी कामयाबी, चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश किया ​          भारतीय वायुसेना दुनिया की पेशेवर सेनाओं में से एक, बालाकोट स्ट्राइक के बाद दुनिया ने माना लोहा- राजनाथ सिंह​          विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने मार गिराया          टीम इंडिया के दोबारा हेड कोच बने रवि शास्‍त्री          अरुण जेटली की हालत नाजुक, अमित शाह और योगी ने एम्स पहुंचकर ली स्वास्थ्य की जानकारी          भाजपा में शामिल हुए AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी और विजय गोयल भी रहे मौजूद          घाटी में 70-80 के दशक जैसा माहौल चाहते हैं, सब ठीक रहा तो बिना बंदूक के मिलेंगे: आर्मी चीफ          कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता का सवाल ही नहीं, डोनाल्‍ड ट्रंप          जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान तिलमिला,सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए सैन्य गतिविधियां बढ़ाई,स्कार्दू में फाइटर प्लेन तैनात किए           पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दुनिया के कई अन्‍य देशों के नेताओं से भी मुलाकात की संभावना है          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | राशिफल | साप्ताहिक 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत

साप्ताहिक 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर राशिफल में आपका स्वागत


साल के अंतिम सप्ताह में उतार-चढ़ाव में नक्षत्रों की नई कहानी इस सप्ताह के राशिफल के साथ। जन्म और राशि के साथ जुड़ी घटनाओं के बारे में आपकी राशि का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

 मेष (Aries) राशि पर एक नजर

आपकी जिन्दगी का शुभ समय शुरू होने वाला है। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। कामकाज में वृद्धि होगी। विस्तार की योजनाएं साकार कर सकते हैं। अभी तक बनाई गई योजना को अमल में ला सकते हैं। नए अवसरों की आशा रख सकते हैं। इस सप्ताह शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। शिक्षा तथा आर्थिक विषयों में समय के साथ शुभ परिणाम रहने वाले है। कामकाज व व्यवसायिक क्षेत्र में छोटी-मोटी परेशानी आ सकती है। नई योजना के प्रत्येक पहलू का गहराई से विचार करके ही निर्णय लें। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे।

 

वृष (Taurus) राशि पर एक नजर

पल-पल पर आपकों खुशी मिलेगी, लेकिन आपको सावधानी बरतने की जरूरत होगी। कामकाज को मंदी का अभाव बना रहेगा। पैतृक संपत्ति संबंधी समस्याओं को फिलहाल मत छेड़ें। गुप्त विद्या अथवा ज्योतिष सीखने में रुचि जागृत हो सकती है। ससुराल पक्ष से अथवा जीवनसाथी के कारण आपको अचानक कोई लाभ हो सकता है। वर्ष का अंतिम दिन आप उत्साहपूर्वक व्यतीत कर सकेंगे।  

मिथुन (Gemini) राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी खुशियाँ की ओर ले जायेगी।  नया कामकाज शुरू करने के लिए अथवा वर्तमान कार्यों में नयी पद्धति अपनाने के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोग इस समय अपनी बौद्धिक प्रतिभा से प्रगति कर सकेंगे। साझेदारी के कार्यों की संभावना बढ़ेगी। इस समय दांपत्यजीवन में नीरसता बढ़ सकती है। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रेमियों के मिलन-मुलाकात का योग बन रहा है।

 

कर्क (cancer) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखायेगी। इस समय आपकी व्यक्तिगत प्रतिष्ठा और सामाजिक दर्जे में वृद्धि होगी। कोई लाभ का समाचार मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए समय बहुत अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को भी कोई उत्तम अवसर मिल सकता है। कृषि, अचल संपत्ति, कंसल्टेंसी आदि के काम से जुड़े जातकों के लिए प्रगति का समय है। 

सिंह (Leo) राशि पर एक नजर

आप प्रगति के पथ पर रहेंगे और व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। काम पूर्ण होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। काम के कारण हुई थकावट इस समय दूर होती महसूस होगी। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। पति-पत्नी के बीच संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे और एक दूसरे के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। छोटी यात्रा का योग बनेगा। व्यापारियों को भी इस समय नया काम मिलेगा। आर्थिक लाभ होगा। साझेदारी करने का अवसर प्राप्त होगा और इससे फायदा भी होता महसूस होगा। आप इन दिनों में अधिक सक्रिय रहेंगे। 
 

कन्या (Virgo) राशि पर एक नजर

आपको जिन्दगी दृढ़ संकल्प की ओर ले जायेगी। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मानसिक शांति का अनुभव होगा। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा सजग रहना होगा। कामकाज में प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। शुभ कार्यों में खर्च होगा। उधार वसूली के कार्य पूरे हो सकेंगे। सप्ताह के मध्य में साझेदारी के नए करार करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। वर्तमान सप्ताह वाहन की खरीदी अथवा विलासितापूर्ण वाहन में यात्रा का योग बता रहा है। संपत्ति बेच रहे हैं तो उसमें भी बड़े आर्थिक लाभ के साथ सौदा होने की संभावना है।


 

तुला (Libra) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशियों का अनुभव करवायेगी, आपकी सहनशक्ति और धीरज का संपूर्ण फल प्राप्त होता दिखाई देगा। आप हर काम अधिक उत्साह और जोश के साथ पूरा कर पाएंगे। नए वर्ष को अलग अंदाज में मनाने के लिए किसी रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत कर सकेंगे। जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) राशि पर एक नजर

आपको आर्थिक सफलता मिलेगी, लेकिन ख़र्च में वृद्धि की संभावना है। इस सप्ताह पारिवारिक विवाद हो सकता है। किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। वाणी व व्यवहार से आपके कार्य पूरे होंगे। समय के साथ संतान की तरफ से शुभ समाचार प्रदान करने वाला है। सप्ताह के अंतिम चरण में नौकरीपेशा लोगों को अपने बौद्धिक कौशल से समय पर प्रोजेक्ट पूर्ण करने से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। यात्रा पर सावधानी बरते। 

धनु (Sagittarius) राशि पर एक नजर

जिन्दगी में सफलताओं की ओर आसार बने रहेंगे। कुछ नया करने की प्रेरणा प्रदान करेंगे। व्यवसाय में विस्तार, नया निवेश, नौकरी में फेर बदल का विचार मन में आएगा। स्पोर्ट्स से जुड़े व्यक्तियों के लिए उत्तम समय है। सप्ताह के मध्य में माता-पिता के स्वास्थ्य के मामले में चिंता, व्यग्रता बनी रहेगी। परिवार के लिए आपके दिल में भावनात्मकता बढ़ेगी

मकर (Capricorn) राशि पर एक नजर

जिन्दगी की सफलताएं आपके साथ होंगी। सरकारी कामकाज में विघ्न आएंगे। परिवार में आपकी मान-प्रतिष्ठा अधिक होगी। अधिक मेहनत करने के बाद भी इच्छित परिणाम नहीं मिलेगा ऐसी आशंका दिखती है। कुल मिलाकर कहें तो इस सप्ताह के दौरान आपको व्यापार में नुकसान होता दिखाई दे रहा है। यह सप्ताह नौकरीपेशा वर्ग के लिए मध्यम है। जातक का मन दुविधापूर्ण स्थिति में रह सकता है। 
 

कुम्भ (Aquarius) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको ऊँचाईयों की ओर छुने का अवसर देगी।  मन धार्मिक मामलों की तरफ झुका रहेगा और मंदिर जाने की इच्छा होगी। मन में गुप्त बैचेनी होने पर भी किसी बढ़िया व्यक्ति के संपर्क में आने से शांति की अनुभूति कर सकेंगे। घर में भी सौहार्द का माहौल बना रहेगा।

 

मीन (Pisces) राशि पर एक नजर

जिन्दगी आपको खुशी का अहसास दिलायेंगी। आपकी विचारधारा नकारात्मक और निराशावादी बन सकती है। चिंता में वृद्धि करेगा। इस सप्ताह मानसिक चिंता में भी वृद्धि होगी। धन खर्च बढ़ेगा। संतान और परिजनों का सहयोग कम मिलेगा। कोर्ट कचहरी तथा शत्रु के विरुद्ध असफलता मिलेगी। आवश्यकता से अधिक खर्च आपको परेशान कर सकता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: