शुक्रवार, 13 दिसम्बर 2019 | 12:53 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पाकिस्तान को भारत की नसीहत, अपने यहां अल्पसंख्यकों के हालात पर दें ध्यान          टी-20 रैंकिंग में विराट को पांच स्थान और राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। राहुल 734 अंकों के साथ छठे और विराट 685 अंकों के साथ टॉप-10 की लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं          ICC की टी-20 रैंकिंग में छाए भारतीय बल्लेबाज, विराट और राहुल की बड़ी छलांग          अयोध्या पर सभी पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज,पांच जजों की बेंच ने सुनाया फैसला           निर्भया के दोषी की सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका, कहा- यहां तो हवा से मर रहे, फिर फांसी क्यों          भारतीय सेना को मिले 306 युवा जांबाज अधिकारी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने परेड की सलामी          हैदराबाद एनकाउंटर पर CJI का बड़ा बयान,बदले की भावना से किया गया न्याय इंसाफ नहीं          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          इसरो ने रचा इतिहास,कार्टोसैट-3 के अंतरिक्ष यान को सफलतापूर्वक कक्षा में किया स्थापित          अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए दी जाएगी जमीन          सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर रामलला का हक माना          कोर्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग की खोज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता          कोर्ट ने कहा,विवादित जमीन के नीचे एक ढांचा था और यह इस्लामिक ढांचा नहीं था          कोर्ट के फैसले में ASI का हवाला देते हुए कहा गया कि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी खाली जगह पर नहीं किया गया था          अयोध्या पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बनेगा राम मंदिर, मस्जिद के लिए अलग जगह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | राशिफल | नये साल के मौके पर पहले साप्ताह की 1 जनवरी से 7 जनवरी राशिफल में आपका स्वागत

नये साल के मौके पर पहले साप्ताह की 1 जनवरी से 7 जनवरी राशिफल में आपका स्वागत


नये साल के खुशी के मौके पर सप्ताह में उतार-चढ़ाव में नक्षत्रों की नई कहानी इस सप्ताह के राशिफल के साथ। जन्म और राशि के साथ जुड़ी घटनाओं के बारे में आपकी राशि का राज, राशि और जिन्दगी के राज सबके अलग-अलग होते है। नक्षत्रों से जुडी जिन्दगी में राशि के पीछे कुछ राज छिपे होते है। हम कभी-कभी ऊँचाईयों पर होते हुए भी इनका आभास नहीं कर पाते है। क्योंकि परिस्थितियों प्रतिकूल और अनुकूल रहती है और ऐसे हालातों में अपनें अन्दर ही अन्दर घुटते रहते है। जानिये अपनी राशि का राज और छु लिजिए अपनी तमन्ना भरी आशाओं को साप्ताहिक राशि फल के साथ।

 

मेष (Aries) राशि पर एक नजर

आपकी जिन्दगी का शुभ समय शुरू होने वाला है। आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति पर रहेगा। कामकाज में वृद्धि होगी। सप्ताह के प्रारंभ में आप बाहर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाएंगे। तबीयत अच्छी होने की वजह से उत्साहित रहेंगे। आपके लिए धन लाभ का समय है। भाइयों या रिश्ते-नातेदारों से कहासुनी हो सकती है।

 

वृष (Taurus) राशि पर एक नजर

नये साल के मौके पर जिंदगी आपको खुशी देने जा रही है। साथ ही नए वर्ष की शुरुआत में भावनाएं आप पर हावी रहेंगी। मन सकारात्मक विचारों से युक्त रहेगा। जीवन सरल हो जाएगा। किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके हाथों धार्मिक कार्य होंगे। तीर्थ स्थान पर जाने की संभावना है। बॉस आपके काम से खुश रहेंगे। अच्छे समय के बावजूद आपके मन में किसी बात को लेकर दुविधा हो सकती है।

 

मिथुन (Gemini) राशि पर एक नजर

नया साल आपके लिए खुशियाँ लेकर आया है।  नया कामकाज शुरू करने के लिए नयी पद्धति का समय अनुकूल है। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपने प्रियजनों की खुशी हेतु दिल से प्रयत्न करेंगे। अपनी बुद्धि चातुर्य से हर काम में सफलता प्राप्त करेंगे। साथ-साथ मान-प्रतिष्ठा और सम्मान हासिल करेंगे। धंधे में की गई यात्रा आपको सफलता दिलाएगी। आर्थिक मामलों में भी आपको सतर्क रहना जरूरी होगा।

 

कर्क (cancer) राशि पर एक नजर

नये साल के शुभ अवसर पर जिन्दगी आपको ऊँचाईयों के छुने मार्ग दिखा रही है। अच्छे ग्रहों के भ्रमण के कारण मित्र, पत्नी और संतों का सहयोग मिलेगा। शेयर बाजार से वित्तीय लाभ मिलने के योग हैं। सरकारी काम में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में प्रगति के संकेत हैं। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। धन के नुकसान की आशंका है। आपके शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। विनम्रता और चतुराई के साथ अपने काम को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। यह समय व्यापार के लिए फायदेमंद है।

 

सिंह (Leo) राशि पर एक नजर

नये साल के मौके पर जिंदगी आपका साथ दे रही है। कोई भी शुभ काम कर सकते है। समय आपके पक्ष में है। नए साल का स्वागत करेंगे। भाइयों और बहनों के रिश्ते में मधुरता आएगी। आप भूमि संपत्ति में निवेश करेंगे। अनुचित काम से दूर रहें वर्ना बाद में दुष्परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। आपको एक सामाजिक समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा। दिन आपके लिए फायदेमंद होगा। आर्थिक मामलों में धैर्य से काम लें। किसी बात को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है। वाहन चलाने में सावधान रहें। आप अपनी इच्छाओं को किसी भी तरह से पूरा करेंगे। व्यवसाय में व्यस्तता फायदा कराएगी। कहीं से अच्छी खबर आएगी। कोई अच्छी वस्तु खरीदेंगे। 

 

कन्या (Virgo) राशि पर एक नजर

नव वर्ष के शुभ अवसर पर आपको सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे है। आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ सप्ताह की शुरुआत करेंगे। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। पार्टी - पिकनिक अथवा मनोरंजन के किसी स्थान पर घूमने जाएंगे। पति-पत्नी के बीच निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। शरीर में थकान, आलस को दूर भगाकर आप नया जोश प्राप्त करेंगे। आपके कार्य बिना रुकावट के पूर्ण होंगे, आर्थिक लाभ होगा। मित्र और रिश्तेदारों से लाभ होगा। बिजनेस के विस्तार के विषय में विचार बनाएंगे। परिवार में बुजुर्ग वर्ग की ओर से लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में नौकरी व्यवसाय और अन्य क्षेत्रों में लाभ होगा। विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए अच्छे योग हैं।  बीमार जातकों की तबीयत में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए कुल मिलाकर समय सामान्य रहेगा। आपके घर में धार्मिक कार्य संपन्न होगा।

 

तुला (Libra) राशि पर एक नजर

नये साल की नयी जिन्दगी आपको खुशियों के साथ-साथ सुख-शांति का भी अनुभव करवायेगी। उसके साथ हुई दोस्ती आपको करियर के मोर्चे पर मदद पहुंचाएगी। नववर्ष की शुरुआत में आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी। नए मित्र बनेंगे और भविष्य में आपके काम आएंगे। अपने कार्य की एक अलग शैली से अपने काम की पहचान बनाएंगे। भागीदारी के कार्यों से लाभ मिलेगा।

 

वृश्चिक (Scorpio) राशि पर एक नजर

नये साल के मौके पर सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता नजर आयेगा। आगामी वर्ष के स्वागत-सत्कार हेतु आप कोई आयोजन करेंगे। आप नव वर्ष के अवसर पर कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएंगे। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद से दूर रहें। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें। किसी मित्र से अपने मन की बात साझा करेंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। परिवार और नातेदारों की ओर से धन प्राप्ति की संभावना है। सेहत से जुड़ी मामूली समस्याएं खड़ी हो सकती हैं।

 

धनु (Sagittarius) राशि पर एक नजर

नव वर्ष के मौके पर जिंदगी ने शुरूआत कर दी है आपको लक्ष्य की ओर पहुंचाने के लिए। नए साल पर स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप चुस्ती और स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागृत रहेंगे। आपकी कार्यनिष्ठा ही आपकी विजय का कारण बनेगी। किसी के साथ होने वाले वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतनी पड़ेगी अन्यथा आपके कार्य में बाधाएं आ सकती हैं। सावधानी से दिन व्यतीत करें। धन हानि हो सकती है।

 

मकर (Capricorn) राशि पर एक नजर

नव वर्ष के मौके पर आपका शुभ समय शुरू होने जा रहा है। इस वर्ष का प्रारंभ स्फूर्ति और ताजगी के साथ होगा। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। आपको आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। यात्रा की तैयारी रखें। खाने-पीने में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। महिलाओं के साथ बातचीत के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह है।

 

कुम्भ (Aquarius) राशि पर एक नजर

नये साल के नये दौर में मुश्किलें आसान होती नजर आयेगी। सामाजिक कार्य और मित्र के साथ दौड़-धूप में व्यस्त रहेंगे और उनके ऊपर धन भी खर्च करना पड़ेगा। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। बुजुर्गों अथवा पूजनीय व्यक्तियों से मुलाकात होगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। वाद-विवाद में पड़ने से परिजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग खड़ा हो सकता है। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ होगा।

 

मीन (Pisces) राशि पर एक नजर

नये साल की शुरूआत में जिन्दगी आपको खुशियों के साथ-साथ तरक्की भी देने जा रही है। अपनी व्यक्तिगत आशाओं, महत्वा कांक्षाओं और आदर्शों को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे, तो आपको भी आनंद आएगा। आपको उत्तम वस्तुओं की प्राप्ति होगी। समय उत्साहपूर्वक व्यतीत होगा। कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होगा। घर और ऑफिस के बीच में उत्तम तालमेल रख सकेंगे।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: