रविवार, 22 सितंबर 2019 | 01:47 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | खेल | ‘रन मशीन’ विराट कोहली का नया रिकॉर्ड, सबसे तेज 20 हज़ार रन पूरे किए

‘रन मशीन’ विराट कोहली का नया रिकॉर्ड, सबसे तेज 20 हज़ार रन पूरे किए


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली ने आज एक और मुकाम छू लिया। वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में बल्लेबाजी के दौरान विराट ने अंतर्राष्ट्रीय कैरियर में अपने 20 हजार रन पूरे कर लिए। जैसे ही विराट ने अपना 37वां रन पूरा किया, उनके खाते में एक और शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया। विराट ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का सबसे तेज़ 20 हज़ार रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सचिन और लारा ने 453 पारियों में बीस हज़ार रन पूरे किए थे, जबकि विराट ने केवल 417 पारियों में ये मुकाम हासिल कर लिया। उनकी 417 पारियों में 131 टेस्ट की, 224 वन डे की और 62 टी-20वीं की हैं। इस मुकाम पर पहुंचने वाले विराट दुनिया के 12वें, जबकि भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली से अधिक रन सचिन के 34 हजार 357, जबकि राहुल द्रविड़ के 24 हज़ार 208 हैं।

कोहली इन दिनों शानदार फार्म में हैं। पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82, और अफगानिस्तान के खिलाफ भी 67 रन की उपयोगी पारियां खेली हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अर्धशतक पूरा किया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: