बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:18 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | वर्ल्ड कप में कोहली ने झटका पहला विकेट, खुशी से झूमीं अनुष्का

वर्ल्ड कप में कोहली ने झटका पहला विकेट, खुशी से झूमीं अनुष्का


टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में नीदरलैंड्स को 160 रन से हराया. मैच में टीम इंडिया ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 410 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 250 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जड़ा. कोहली ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाए और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स का बड़ा विकेट भी झटका. कोहली के विकेट लेते ही पत्नी अनुष्का शर्मा बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में झूम उठीं. बाद में कोहली भी नाचाते हुए दिखे. यह कोहली का वर्ल्ड कप का पहला जबकि ओवरऑल वनडे का 5वां विकेट है. मोहम्मद सिराज के चोटिल होकर मैदान से बाहर जाने के बाद कोहली को गेंदबाजी का मौका मिला. हालांकि सिराज बाद में मैदान में लौट आए. रोहित शर्मा को भी एक विकेट मिला.
विराट कोहली ने पारी के 25वें ओवर तीसरी गेंद पर स्कॉट एडवर्ड्स को आउट किया. लेग साइड के बाहर जाती हुई गेंद को एडवर्ड्स ने खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले से लगते हुए विकेट के पीछे केएल राहुल के पास चली गई. राहुल ने लेग साइड के बाहर जाते हुए अच्छा कैच पकड़ा. कोहली ने अब तक 3 ओवर गेंदबाजी की है और 13 रन देकर एक विकेट झटका है. विराट को वनडे में 9 साल बाद कोई विकेट मिला था. अंतिम बार उन्होंने 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट झटका था.
विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट का पहला विकेट 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ झटका था. उन्होंने एलेस्टेयर कुक को 50 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा था. फिर इंग्लैंड के ही क्रेग किस्वेटर, साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम और अब स्कॉट एडवर्ड्स उनके शिकार बने. कोहली ने वनडे में अब तक 110.2 ओवर गेंदबाजी की है और 680 रन दिए हैं. 5 विकेट झटके हैं. कोहली टी20 इंटरनेशनल में भी 4 विकेट ले चुके हैं.
मैच में विराट कोहली ने बल्लेबाजी करते हुए 51 रन भी बनाए थे. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने नाबाद 128, केएल राहुल ने 102, रोहित शर्मा ने 61 और शुभमन गिल ने 51 रन बनाए. वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में पहली बार किसी टीम के टॉप-5 बैटर्स ने 50 से अधिक रन की पारी खेली है.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: