सोमवार, 21 सितंबर 2020 | 02:01 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना के बीच 19 सिंतबर से IPL का आगाज, मुंबई और चेन्नई के बीच होगा उद्घाटन मुकाबला          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | देश | दिल्ली हिंसा के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान

दिल्ली हिंसा के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान


दिल्ली में हुई हिंसा के बाद दिल्ली सराकर की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है। और पीड़ितों के लिये बड़ा एलान किया है। केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10 -10 लाख रुपया मुआवजा देने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंकने बताया कि दिल्लील सरकार के फरिश्ते स्कीम के तहत सभी घायलों को मुफ्त चिकित्साह सुविधा दी जाएगी। इससे कई घायलों को राहत मिलने की उम्मीुद है जिन्होंबने पिछले दिनों हुई हिंसा में अपना सबकुछ गंवा दिया है।

सीएम केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि दंगे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये दिल्लीं सरकार की तरफ से दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली1 में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान उत्तार पूर्वी इलाके में कई लोगों ने अपना घर-दुकान सब खो दिया है। हिंसक भीड़ ने कई गैराज, दुकान, घर और दजर्नों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद से इस इलाके में बाहर से आए लोग खासकर बिहार-यूपी के लोग अपने-अपने घर जा रहे हैं। केजरीवाल के मुआवजे के ऐलान से इन लोगों को कुछ राहत मिलेगी।  कर्फ्यू वाले इलाकों में खाना वितरण का काम शुरू कर दिया गया है। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दंगों में जो भी दोषी है उसे सख्त-से-सख्त सजा मिले। अगर हमारी पार्टी का है तो दोगुनी सजा दो, मगर राजनीति बंद करो। राजनीति मत करो, लोगों की जिंदगी से मत खेलो। इस तरह केजरीवाल ने पीड़ित जनता को मरहम लगाने की कोशिश की है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: