बुधवार, 23 जून 2021 | 10:48 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम रावत ने रेल विकास निगम के अधिकारियों से ली ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन की जानकारी          हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने उत्तराखंड को प्रदान किए वेंटिलेटर,ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर सहित अन्य सामान          सीएम ने दिखाई पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई          पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी         
होम | सेहत | 12 से 15 साल के बच्चों को अब लगेगी कोरोना वैक्सीन

12 से 15 साल के बच्चों को अब लगेगी कोरोना वैक्सीन


देश और दुनिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण अब तक कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है। इस बीच खबर आई है कि, बच्चों के लिए अब कोरोना की वैक्सीन बन चुकी है और बहुत जल्दी बच्चो को भी लगाई जाएगी।
यूरोपियन मेडिसिन्स एजेंसी  ने फाइजर और बायोएनटेक की ओर से विकसित कोरोना वायरस रोधी टीकों को 12 से 15 साल तक के बच्चों को लगाये जाने की पिछले महीने ही सिफारिश की थी। फाइजर-बायोएनटेक के टीके को 27 देशों के यूरोपीय संघ में सबसे पहले मंजूरी मिली थी और दिसंबर में 16 साल या इससे अधिक उम्र के लोगों को लगाने के लिए इसे लाइसेंस प्रदान किया गया था।
टीके की समीक्षा करने वाली EMA के प्रमुख मार्को कावलेरी ने कहा था- ‘‘एक सुरक्षित और प्रभावी टीके की सुरक्षा किशोर आबादी को प्रदान करना महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है।’’ उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ के नियामक को बच्चों और किशोरों के लिए टीके के इस्तेमाल को मंजूरी देने के लिए आवश्यक आंकड़े मिले थे और उन्होंने इसे कोविड-19 के खिलाफ अत्यंत प्रभावशाली पाया है।
इसलिए इस दवाई को परमिशन दे दी गई है। कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताई जा रही है। इस लिए ब्रिटेन ने पूरी तैयारी कर ली है। ब्रिटेन ही नही पूरी दुनिया ही इस आने वाली नई बीमारी से बच्चों को बचाने ने की पूरी तैयारी कर रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: