मंगलवार, 5 दिसम्बर 2023 | 12:25 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए मोटा पाइप डाला, पक्का खाना भेजेंगे

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए मोटा पाइप डाला, पक्का खाना भेजेंगे


उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू अभियान में जिस तरह दिन बढ़ते जा रहे हैं। उससे मजदूरों के परिवारों के सब्र का बांध भी टूटता जा रहा है। भले ही जब खोज बचाव टीम सुरंग में फंसे श्रमिकों को एस्केप सुरंग की प्रगति बता रही है तो उन श्रमिकों में उम्मीद और हौसला भी बढ़ रहा है। इसके अलावा 125 एमएम व्यास का पाइप भी डाला जा रहा है। जिससे खाने की आपूर्ति सही ढंग से की जा सके।
जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों के पास पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। बिजली की आपूर्ति पहले से ही सुचारु है। भोजन, ऑक्सीजन सुचारु रूप से दी जा रही है। छोटे भोजन के पैकेट को भी हवा के साथ एक पाइप के माध्यम से सुरंग के अंदर पंप किया जा रहा है। सभी फंसे हुए श्रमिक सुरक्षित हैं। स्टील पाइप को सफलतापूर्वक पुश करने के लिए विशेषज्ञों की ओर से अपने पूरे प्रयास के साथ कार्य की प्रगति की निगरानी की जा रही है।
सुरंग में कार्य कर रहे एमडी रिजवान ने बताया कि सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का अभियान चल रहा है। श्रमिकों तक खाने की आपूर्ति के लिए 125 एमएम व्यास की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिससे उन तक अधिक मात्रा में खाद्य सामग्री पहुंचाई जा सके। वर्तमान में खाद्य सामग्री 80 एमएम व्यास के पाइप से भेजी जा रही थी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: