बृहस्पतिवार, 6 अक्टूबर 2022 | 08:09 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | उत्तराखण्ड में 18 विभागों में बंपर भर्तियां निकलेंगी, गड़बड़ी रोकने के लिए नया सिस्टम

उत्तराखण्ड में 18 विभागों में बंपर भर्तियां निकलेंगी, गड़बड़ी रोकने के लिए नया सिस्टम


उत्तराखण्ड के 18 विभागों में भर्तियां निकालने की तैयारियां पूरी हो गई है. सरकार ने भर्ती की गाइडलाइंस जारी कर दी है. इन गाइडलाइंस के मुताबिक जिस केन्द्र पर परीक्षा होगी उसके 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगी. डीएम की निगरानी ही परीक्षाएं होंगी, ताकि जवाबदेही तय की जा सके.

युवाओं से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपील की है कि जो ईमानदारी के साथ मेहनत करते हैं, उनके साथ किसी तरह से अहित नहीं हुआ होने दिया जाएगा. जल्द ही भर्ती का कैलेंडर जारी होगा. उनका कहना है कि युवाओं को परीक्षा की तैयारी में जुट जाना चाहिए.
इससे पहले उत्तराखंड में विभिन्न विभागों में  समूह-ग की परीक्षा आयोजित कराए जाने हेतु उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को जिम्मेदारी सौंपी गई है. बताया जा रहा है उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं के आयोजन हेतु पुख्ता योजना तैयार कर ली है. आयोग द्वारा परीक्षाओं को निर्वाचन कार्य की भांति सम्पन्न कराए जाने हेतु प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. 

आयोग के 13 सितम्बर के पत्र मुख्य सचिव श्री एसएससंधू ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन पर स्वीकृतियां भी जारी कर दी. शासन द्वारा आयोग को आवश्यकतानुसार संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं. आयोग के समस्त प्रस्तावों पर मंथन और निर्णय लेने का कार्य भी शुरू हो गया है. उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है. दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी साफ कह चुके हैं कि प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा. परीक्षा को पारदर्शी तरीके से आयोजन करने के लिए आयोग की हर सम्भव मदद की जाएगी.

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: