रविवार, 27 सितंबर 2020 | 09:07 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
टाइम मैग्जीन ने जारी की दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट,पीएम मोदी लिस्ट में इकलौते भारतीय ने          पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट के एक साल पूरा होने पर,बताए अपनी फिटनेस के सीक्रेट          डीआरडीओ को मिली बड़ी कामयाबी,अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण          ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | उत्तराखंड में आज आए कोरोना के 658 नए मामले,राज्य में 26 हजार के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

उत्तराखंड में आज आए कोरोना के 658 नए मामले,राज्य में 26 हजार के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा


उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 658 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे अधिक 248 मामले देहरादून में सामने आए हैं। इसके अलावा 112 नैनीताल, 82 हरिद्वार, 56 ऊधमसिंहनगर, 33 टिहरी गढ़वाल, 24-24 अल्मोड़ा और उत्तरकाशी, 23 चंपावत, 16 पिथौरागढ़, 14 बागेश्वर, 11 रुद्रप्रयाग, नौ पौड़ी गढ़वाल, छह चमोली में सामने आए हैं। वहीं, 427 ठीक हुए हैं, जबकि 12 की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 26094 पहुंच गई है। हालांकि, इनमें से 17473 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 8184 केस एक्टिव हैं, जबकि 360 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 77 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। 

कोरोना संक्रमित होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगग दस दिन तक दून अस्पताल में भर्ती रहे। आज वह अस्‍पताल से डिचार्ज हो गए। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टर, नर्स, वार्ड ब्वाय, सफाई कर्मचारी सभी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अस्पताल न केवल अच्छी सुविधाएं मुहैया करा रहा है बल्कि स्टाफ मानवता का परिचय भी दे रहा है। कोरोना से किसी को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मानसिक मजबूती व मेडिकल स्टाफ के सहयोग से कोरोना को आसानी से हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दस दिन यहां रहकर महसूस हुआ कि डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ किस जज्बे के साथ मरीजों की सेवा कर रहे हैं।

सचिवालय में सेकंड फ्लोर पर कार्मिक सेक्शन एक और दो को सील कर दिया गया है। अनु सचिव पीसी तिवारी का कमरा भी सील किया गया। बता दें कि सचिव कार्मिक और अनुभाग अदिकारी सचिवालय के डॉ. विमलेश जोशी से मिले थे। आज उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 

 कोरोना संक्रमण के लिहाज से उत्तराखंड में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। सोमवार को भी प्रदेश में कोरोना के 807 नए मामले मिले हैं। इसके बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 25436 पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 17046 (67.02 फीसद) लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। जबकि 7960 एक्टिव केस हैं। वहीं 77 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।  

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अलग-अलग लैब से 10069 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 9262 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में 241 कोरोना संक्रमित मिले हैं। नैनीताल में भी संक्रमण के 142 नए मामले आए हैं। ऊधमसिंह नगर में 118, पौड़ी में 84 और हरिद्वार में 73 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। टिहरी में 41 मरीजों में संक्रमण मिला है। इनमें एआरटीओ व उनके कार्यालय के तीन कर्मचारी भी शामिल हैं। उत्तरकाशी में 35, चंपावत में 19, रुद्रप्रयाग में 15, अल्मोड़ा में 13, चमोली में 12 और बागेश्वर व पिथौरागढ़ में सात-सात मामले मिले हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को आठ संक्रमितों की मौत हो गई। देहरादून जिले में कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है। 

विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर से 473 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें 191 देहरादून, 66 ऊधमसिह नगर, 62 हरिद्वार, 49 नैनीताल, 43 अल्मोड़ा, 33 उत्तरकाशी, 25 बागेश्वर, दो चमोली और एक-एक मरीज चंपावत व पौड़ी से है। 

 

 

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: