बुधवार, 20 नवंबर 2019 | 11:52 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत नाजुक, देश भर दुआओं का दौर जारी           महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी          अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए दी जाएगी जमीन          सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर रामलला का हक माना          कोर्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग की खोज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता          कोर्ट ने कहा,विवादित जमीन के नीचे एक ढांचा था और यह इस्लामिक ढांचा नहीं था          कोर्ट के फैसले में ASI का हवाला देते हुए कहा गया कि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी खाली जगह पर नहीं किया गया था          अयोध्या पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बनेगा राम मंदिर, मस्जिद के लिए अलग जगह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          केंद्र सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता           देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | अमेरिका में फिर गोलीबारी, 'असंतुष्‍ट' कर्मचारी ने ली 12 की जान

अमेरिका में फिर गोलीबारी, 'असंतुष्‍ट' कर्मचारी ने ली 12 की जान


अमेरिकी राज्य वर्जीनिया में भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें 12 लोगों की जान चली गई। राज्‍य के वर्जीनिया बीच शहर में म्‍यूनिसिपल सेंटर की इमारत के भीतर हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें 6 अन्‍य घायल हो गए। वर्जीनिया सरकार के सूत्रों के अनुसार, गोलीबारी करने वाला शख्‍स असंतुष्‍ट कर्मचारी बताया जा रहा है। इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक, हमलावर जन सुविधा कर्मचारी था। वह किन्‍हीं कारणों से असंतुष्‍ट बताया जा रहा है, जिसके कारण उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया। गोलीबारी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अंधाधुंध गोली चला रहे शख्‍स को मार गिराया। मेयर बॉबी डायर ने इसे वर्जीनिया बीच के इतिहास में सबसे 'त्रासदीपूर्ण' दिन बताया है।

इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्‍होंने लोगों को गोली लगने के बाद एक-एक कर गिरते देखा। हर तरफ खून ही खून नजर आ रहा था। गोलीबारी शुक्रवार को ऐसे वक्‍त में हुई जबकि अपने काम के सिलसिले में लोगों का म्‍यूनिसपल सेंटर आना-जाना जारी था। कुछ लोगों ने अपने डेस्‍क के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई।

इस घटना के बाद एक बार फिर अमेरिका में बंदूक नियंत्रण की मांग जोर पकड़ सकती है। यहां लोगों के लिए बंदूक हासिल करना और साथ में रखना सामान्‍य बात हो गई है, जिसके कारण स्‍कूलों में भी अक्‍सर गोलबारी की खबरें आती रही हैं। इस संबंध में वर्जीनिया बीच के उप मेयर जेम्‍स वुड ने कहा कि लोग सार्वजनिक इमारतों में तो बंदूक लेकर जा सकते हैं, पर स्‍कूलों में कोर्ट में इसकी अनुमति नहीं है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: