मंगलवार, 14 जुलाई 2020 | 01:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान,उत्तराखंड के दिव्यांश जोशी को मिला मौका

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान,उत्तराखंड के दिव्यांश जोशी को मिला मौका


अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 के लिए अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह विश्व कप 17 जनवरी से 9 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। विश्व कप के 13वें संस्करण में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसके चार ग्रुप होंगे। टीम में मुंबई के यशस्वी जायसवाल और अथर्व अंकोलेकर जैसे मुंबई के उदीयमान क्रिकेटर शामिल हैं। टीम की कप्तानी मेरठ में जन्मे प्रियम गर्ग करेंगे।

भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है, जिसमें पहली बार क्वालिफाई करने वाली जापानी टीम के अलावा न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें होंगी। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर लीग चरण के लिए क्वालिफाई करेंगी।

इसके अलावा उत्तराखंड के पिथोरागढ़ के दिव्यांश जोशी जो वर्तमान में मिजोरम की टीम से खेलते हैं, का चयन भी 15 सदस्यीय अंडर-19 विश्व कप 2020 टीम के लिए हुआ है। दिव्यांश जोशी का परिवार वर्तमान में ग्रेटर नोएडा के अल्फ़ा-2 सेक्टर में रहता है।

आपको बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत अब तक सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीतने में सफल रहा है। टीम इंडिया ने 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का पिछला खिताब भी जीता था। तब फाइनल में उसने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात दी थी और पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही थी।

 

विश्व कप के लिए भारत की U-19 टीम: यशस्वी जायसवाल (मुंबई), तिलक वर्मा (हैदराबाद), दिव्यांश सक्सेना (मुंबई), प्रियम गर्ग (कप्तान- यूपी), ध्रुव चंद जुरेल (उपकप्तान और विकेट कीपर, यूपी), शाश्वत रावत (बड़ौदा), दिव्यांश जोशी (मिजोरम), शुभांग हेगड़े (कर्नाटत), रवि बिश्नोई (राजस्थान), आकाश सिंह (राजस्थान), कार्तिक त्यागी (यूपी), अथर्व अंकोलेकर (मुंबई), कुमार कुशाग्र (विकेट कीपर- झारखंड), सुशांत मिश्रा (झारखंड), विद्याधर पाटिल (कर्नाटक)।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: