शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023 | 04:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | क्राइम | नया साल मनाने उत्तराखण्ड में उमड़े लोग, मसूरी, नैनीताल में भारी भीड़

नया साल मनाने उत्तराखण्ड में उमड़े लोग, मसूरी, नैनीताल में भारी भीड़


उत्तराखंड में क्रिसमस से सैलानियों की चहल-पहल बढ़ गई है। नए साल का जश्न मनाने के लिए भी अभी से पर्यटक उत्तराखंड के हिल स्टेशनों का रुख करने लगे हैं। मसूरी, धनोल्टी, नैनीताल समेत आसपास के प्रमुख स्थलों में खासी चहल-पहल है।

मसूरी और नैनीताल में नए साल के जश्न के लिए अभी से होटल-गेस्ट हाउस में करीब 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। जबकि, स्थानीय पर्यटकों की आमद भी खूब दिख रही है। वहीं अगर आप भी नए साल के जश्‍न के लिए उत्‍तराखंड आने की सोच रहे हैं तो पहले ही बुकिंग करवा लीजिए।

उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी, धनोल्टी, चकराता, औली, लैंसडौन, नैनीताल, मुक्तेश्वर, कौसानी, रानीखेत, टिहरी झील, ऋषिकेश, नई टिहरी आदि प्रमुख स्थलों में देश-विदेश के सैलानी हर साल नए साल का जश्न मनाने पहुंचते हैं। रविवार को क्रिसमस पर भी मूसरी में खासी भीड़ देखने को मिली।

अब स्थानीय व्यापारी नववर्ष के उल्लास का इंतजार कर रहे हैं। जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। मसूरी-नैनीताल समेत प्रमुख पर्यटक स्थलों में नए साल का जश्न मनाने वालों ने होटल-गेस्ट हाउस और रिसार्ट आदि में बुकिंग बढ़ गई है। मसूरी में अभी से करीब 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। जबकि, अगले दो से तीन दिन में यहां होटल-गेस्ट हाउस फुल होने की उम्मीद हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: