सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 04:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | मनोरंजन | 2024 में आधा साल बीत गया, ये हैं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में

2024 में आधा साल बीत गया, ये हैं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में


मुंबई- साल 2024 के छह महीने बीतने वाले हैं, यानी आधा साल बीत गया। अब तक आई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं। अब तक सिर्फ एक फिल्म ही 200 करोड़ का आंकड़ा छू पाई है। आज हम उन दस फिल्मों के बारे में जानेंगे जिन्होंने अब तक बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है

फाइटरइस साल अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फाइटर’ है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म ने 212.15 का कुल कलेक्शन किया है। हालांकिनिर्माताओं को इससे और ज्यादा उम्मीदें थीं। 

क्रूकई अभिनेत्रियों से सजी क्रू’ जिसमेंकरीना कपूर खानकृति सैनन और तब्बू जैसी दिग्गज अभिनेत्रियों ने अभिनय किया था। बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं चला पाई। फिल्म ने भारत में कुल 83 करोड़ रुपये की कमाई की। 

शैतानअजय देवगन की  फिल्म शैतान’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। जादू-टोने पर आधारित इस फिल्म ने 150 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 

तेरी बातों में ऐसा उलझा जियाशाहिद कपूर और कृति सैनन की फिल्म तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ कुछ खास नहीं कर पाई। हालांकिफिल्म का प्रचार-प्रसार काफी तगड़ा हुआ था। फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर 87 करोड़ रुपये जोड़े। 

आर्टिकल 370यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370’ ने 81.02 करोड़ का कलेक्शन किया। इस फिल्म में यामी ने एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभाई है। कश्मीर के मुद्दे से जुड़े होने के बाद भी यह 100 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू पाई।

बड़े मियां छोटे मियांअक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां’ को लेकर काफी हल्ला मचा था। जमकर फिल्म को प्रमोट किया गया थालेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फुस्स साबित हुई। उम्मीदों से बहुत कम कमाई की इस फिल्म ने। फिल्म महज  65.80 करोड़ रुपये पर सिमट गई।

मैदानअजय देवग की स्पोर्ट्स ड्रामा मैदान’ भी अपना कमाल नहीं कर पाई। अजय देवगन के शानदार अभिनय के बाद भी फिल्म ने केवल 54 करोड़ रुपये बटोरें। 

हनुमानसाउथ की फिल्म हनुमान के हिंदी वर्जन भी कमाई के मामले में पीछे रह गई। शानदार एक्शन के बावजूद भी फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 50.76 करोड़ का कलेक्शन किया।

श्रीकांतराजकुमार राव की बायोग्राफिकल फिल्म श्रीकांत भी दर्शकों को लुभा नहीं पाई। प्रेरक और अच्छी कहानी के बाद भी इस फिल्म ने कुल 47.94 करोड़ का कलेक्शन किया।

मडगांव एक्सप्रेसमडगांव एक्सप्रेस मार्च महीने में रिलीज हुई। फिल्म में दिव्येंदु प्रतीक गांधी अविनाश तिवारी नोरा फतेही उपेंद्र लिमये और छाया कदम जैसे कलाकारों ने काम किया है। इसके कलेक्शन की बात करें तो इसने 35.72 करोड़ का कलेक्शन किया है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: