सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 | 09:07 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | द हंस जनरल अस्पताल सतपुली ने दिलाई हजारों मरीजों को कमर दर्द से मुक्ति

द हंस जनरल अस्पताल सतपुली ने दिलाई हजारों मरीजों को कमर दर्द से मुक्ति


पहाड़ के अंतिम छोर तक स्वास्थ्य की सुविधाओं को पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध ‘द हंस जनरल अस्पताल सतपुली’ हर दिन गंभीर से गंभीर मरीजों के लिए वरदान साबित होता जा रहा है। हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज के आशीर्वाद से द हंस जनरल अस्पताल सतपुली में समय-समय से उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में बसे ग्रामिणों के अलग-अलग बीमारियों से लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में आकर हजारों मरीज अपनी बीमारियों से मुक्ति पा कर अपने घरों को लौट रहे है।  

इसी कड़ी में रविवार को द हंस जनरल अस्पताल सतपुली चमोलीसैँण में आयोजित निःशुल्क स्पाइन शिविर में सैकड़ों की संख्या में मरीज पहुंचे। जिन्होंने अपने स्पाइन विशेषज्ञों ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें पीठ एवं कमर संबंधित रोगों से छुटकार दिलाने के लिए दवाइयां प्रदान की।

इस मौके पर द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ एचएस मिन्हास ने बताया कि यह स्पाइन क्लिनिक जिसका आयोजन द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल एवं स्पाइन फाउंडेशन के सौजन्य से किया गया था। यह शिविर में सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला । जिसमें स्पाइन फॉउंडेशन दिल्ली से पहुँचे डॉ दीपक कुमार और तारूष द हंस फाउंडेशन के जनरल अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज त्यागी ने पीठ एवं कमर रोग से संबंधित 438 मरीजों की जांच की। इस शिविर में 118 मरीजों का एक्सरे, 246 मरीजो की खून जाँच की गई।

डाक्टर मिनास ने इस मौके पर बताया कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी के आशीष से हम यह कहना चाहते कि हम समझते हैं कि आपका स्वस्थ रहना आपके परिवार के लिए कितना आवश्यक है। इस लिए समय-समय पर द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल सतपुली में ऐसे मेडिकल कैंपों का आयोजन किया जाता है। जिनमें हर उस व्यक्ति को स्वास्थ्य की सेवा निःशुल्क प्राप्त होती है,जो आज के समय बड़े-बड़े अस्पतालों में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकता है।
आज इस शिविर में सतपुली, कल्जीखाल, एकेश्वर, पोखड़ा, जहरीखाल से सैकड़ो की संख्या में मरीज पहुंचे। जिन्हें पीठ दर्द और कमर रोग से संबंधित शिकायत थी। उनका यहां मौजूद डाक्टरों ने निवार्ण किया और लोग स्वस्थ होगा अपने घरों को लौटे। जो हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल और पूज्य माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का उद्देश्य भी है।

रविवार को द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल में आयोजित पीठ एवं कमर संबधित रोग स्पेशलिटि क्लिनिक में आए मरीजों के लिए दिन के भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। साथ ही मरीजों को लाने व जाने के लिए भी वाहन की व्यवस्था भी की गयी थी। इसी के साथ मरीजों को निःशुल्क दवाइयां वितरित  भी गयी।

इस शिविर के आयोजन के लिए पहुंचे तमाम गांव के ग्रामीणों ने द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल के चिकित्सकों एवं माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का कोटी-कोटी आभार व्यक्त किया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: