रविवार, 23 फ़रवरी 2020 | 02:45 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | धर्म-अध्यात्म | ब्रम्हलीन स्वामी श्री हंस प्रकाश महाराज के सातवें निर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा

ब्रम्हलीन स्वामी श्री हंस प्रकाश महाराज के सातवें निर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा


राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री श्री मदन कौशिक, सांसद श्री अजय भट्ट रविवार को प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम में ब्रम्हलीन स्वामी श्री हंस प्रकाश महाराज के सातवें निर्वाण दिवस श्रद्धांजलि सभा में प्रतिभाग किया एवं उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौय ने कहा कि किसी भी संत को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि वही होगी जब हम अपने समाज के दलित, शोषित, अशिक्षित, गरीब, लाचार जरूरतमंदो को साथ लेकर चलें। उन्हें समाज में समानता का एहसास दिलाने के लिए उन्हें अपने बराबरी में स्थान दें। अपने सामाजिक, धार्मिक आयोजन में उनकी भी बराबर सहभागिता सुनिश्चित कर सकें। ब्रम्हलीन स्वामी हंस प्रकाश महाराज ने समाज को अपने वचनों से प्रेरित किया है। उन्होंने धर्म-करम के कार्य़ द्वारा समाज को सुधारने में अहम भूमिका निभाई हैं। इसके बाद राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने दक्षिण काली मंदिर के दर्शन किये एवं पीठाधीश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रम्हचारी से भेंट कर पूजा अर्चना की और भगवान का आशीर्वाद लिया।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि काफी वर्षो से अवधूत मंडल आश्रम द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, गौ रक्षा, संस्कृति तथा सेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने ब्रम्हलीन स्वामी हंस प्रकाश महाराज के जीवन को प्रेरणादायक बताया। उन्होने भारतीय संस्कृति की रक्षा और परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए आश्रम के वर्तमान संयोजक ब्रम्हलीन स्वामी श्री हंस प्रकाश महाराज के शिष्य श्री रूपेंद्र प्रकाश महाराज को शुभकामनायें दी।
 कार्यक्रम में विधायक आदेश चौहान, प्रभारी जिलाधिकारी विनीत तोमर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सेंथिल अबुदई, सहित अनेक संतगण उपस्थित रहे।

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: