सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 | 09:04 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | देश | दिल्ली के गढ़वाल भवन में छात्र-छात्राओं को मिलेगा वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेधावी छात्र सम्मान

दिल्ली के गढ़वाल भवन में छात्र-छात्राओं को मिलेगा वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेधावी छात्र सम्मान


सामाजिक संस्था ‘गढवाल हितैषिणी सभा के तत्ववाधान में दिल्ली-एनसीआर में रह रहे गढ़वाल मूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 25 अगस्त रविवार को नई दिल्ली के पंचकुइयां रोड़, स्थित गढ़वाल भवन में वीर चंद्रसिंह गढवाली मेधावी छात्र सम्मान सामारोह-2019 आयोजित किया जा रहा है। इस पूर्व नियोजित सम्मान समारोह के लिए संस्था द्वारा विभिन्न माध्यमों से सूचना एवं विज्ञप्ति जारी कर दिल्ली-एनसीआर में रह रहे गढ़वाल मूल के मेधावी छात्र-छात्राओं जिन्होंने इस वर्ष 10वीं,12वीं बोर्ड परीक्षा में 90% से ज्यादा अंक हासिल किए हैं, को आमंत्रित किया गया।

आपको बता दें कि गढवाल हितैषिणी सभा दिल्ली-एनसीआर में रह रहे गढ़वाल मूल के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से हर वर्ष वीर चंद्र सिंह गढवाली मेधावी छात्र सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित करती है। गत वर्ष भी दिल्ली-एन्सीअर के 154 मेधावी बच्चों को वीर चंद्र सिंह गढवाली मेधावी छात्र सम्मान से सम्मानित किया गया। इस बार इस समारोह में 191 छात्र-छात्राओं को सम्मान दिया जाएगा।

इस आयोजन के बारे में गढवाल हितैषिणी सभा के महासचिव पवन मैठाणी ने बताया कि इस वर्ष संस्था को दिल्ली-एनसीआर से करीब 200 से ज्यादा मेधावी बच्चों के आवेदन प्राप्त हुए लेकिन अंकपत्रों की जांच के बाद संस्था ने कुल 191 छात्र-छात्राओं को सम्मान के योग्य पाया है। जिनमें 136 विद्यार्थी 10वीं के एवं 55 विद्यार्थी 12वीं बोर्ड परीक्षा पास हैं। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत व इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों से इतनी बड़ी संख्या में  प्राप्त मार्क सीट निश्चित रुप से हमारे समाज के लिऐ एक गौरव की बात है। गढवाल हितैषिणी सभा के अध्यक्ष एम.एस. राणा ने इस सम्मान समारोह में समिलित होने वाले विद्यार्थियों के लिए कुछ अवश्यक सूचना-निर्देश जारी किए हैं।

सम्मानित होने वाले अभ्यर्थी विशेष ध्यान दे:-

1.सम्मान के लिऐ चयनित सभी विद्यार्थियों को सभा ने फोन के माध्यम से सूचित कर दिया है। साथ ही विद्यार्थियों की सूची सभा की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गयी है। साथ सभा की सोशल साइट पर भी उपलब्ध है। आप सभा की वेबसाइट www.garhwalbhawannewdelhi.com पर जाकर अपना नाम देख सकते हैं। वेबसाइट पर अपलोड सूची अंतिम है। अब उसमें किसी भी प्रकार से कोई परिवर्तन नहीं होगा।
2. सम्मान होने वाले विद्यार्थियों को सुबह 10 बजे तक गढवाल भवन में पहुंच कर अपना स्थान ग्रहण कर लेना है। कार्यक्रम 3 से 4 घंटे तक चलेगा। इतना समय लेकर चलें।
3.सम्मानित होने वाला अभ्यर्थी अपने साथ अपने परिवार का एक सदस्य ला सकता है।
4. कार्यक्रम में उपस्थित सभी के लिए लंच की व्यवस्था सभा की ओर से की गयी है।
5. यह विशुद्ध रुप से एक शैक्षिणिक कार्यक्रम है। सुरक्षा कारणों से कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति केवल आमंत्रित व्यक्ति को ही होगी। जिन्हें की सभा आमंत्रित कर चुकी है।
6. कार्यक्रम ठीक सुबह सवा दस बजे शुरु हो जायेगा। इसलिए कार्यक्रम में समय पर पहुंचे।
 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: