सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 04:15 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, मेरिट के आधार पर जुलाई से होंगे प्रवेश

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, मेरिट के आधार पर जुलाई से होंगे प्रवेश


टिहरी- श्रीदेव सुमन विवि प्रशासन ने राज्यस्तर पर पहली बार आयोजित संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। छात्र-छात्राएं अपना बीएड प्रवेश परिणाम उच्च शिक्षा विभाग के शासकीय पोर्टल https://ukentrance.samarth.edu.in/ पर ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

विवि से संबद्ध राजकीय और निजी बीएड कॉलेजों में जुलाई से मेरिट लिस्ट पर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सत्र 2024-26 की संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी उच्च शिक्षा विभाग की ओर से श्रीदेव सुमन विवि को दी गई थी। श्रीदेव सुमन विविकुमाऊं विवि नैनीताल और सोबन सिंह जीना विवि अल्मोड़ा की संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा नौ जून को कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में 21 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

7100 छात्र-छात्राओं में बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया थालेकिन परीक्षा में 6,446 छात्र-छात्राएं ही शामिल हुए थे। मंगलवार को विवि के कुलपति प्रो. एनके जोशी ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2024-26 का रिजल्ट घोषित किया। तय समय पर रिजल्ट घोषित करने पर प्रवेश परीक्षा समितिविवि के अफसरों और कार्मिकों के कार्याें की प्रशंसा करते हुए बधाई दी है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: