रविवार, 23 फ़रवरी 2020 | 02:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | क्राइम | पत्नी ही निकली विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्यारन

पत्नी ही निकली विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्यारन


विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या पर यूपी पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। खुलासे में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये ही कि हत्यारा और कोई नही बल्कि रंजीत की दूसरी पत्नी ही निकली है। पुलिस के मुताबिक रंजीत बच्चन का कत्ल किसी और ने नहीं बल्कि उनकी दूसरी पत्नी ने ही कराया था। कत्ल के बाद कातिल रंजीत की दूसरी पत्नी को कत्ल की जानकारी फोन पर दे रहा था। बस इसी फोन कॉल ने सारा भांडा फोड़ दिया। क़ातिल घर में था और लखनऊ पुलिस उसे बाहर तलाश रही थी। 2 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक इन चार दिनों में ऐसा लगा कि विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या का मामला अनसुलझा ही रह जाएगा। मगर 70 से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और रंजीत से जुड़े लोगों के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालकर पुलिस ने आखिरकार हत्यारे को खोज ही निकाला। विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या के मामले में जिस शूटर को पुलिस ने पकड़ा है वो उनकी हत्या करने के बाद लखनऊ से सीधे मुंबई भाग गया था। इसके बाद से ही वो मुंबई में छिपा था। पुलिस टीम उसे लेकर लखनऊ पहुंची। पूछताछ शुरु हुई तो पता चला कि इस हत्याकांड में वो अकेला नहीं था बल्कि उसके अलावा दो और लोग भी इसमें शामिल थे। जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

इस मर्डर केस में पुलिस के हाथ ज़्यादा कुछ लग नहीं पा रहा था। लिहाज़ा पुलिस ने रंजीत के घरवालों के फोन और उनके सीडीआर को खंगालना शुरु किया। तो उसमें एक नंबर का मुंबई कनेक्शन सामने आया। पुलिस ने मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों की तलाश की और आखिरकार इस मर्डर केस का खुलासा कर दिया। और मृतक की की दीसरू पत्नी और उसके दोस्त पर हत्या करने का खुलासा हुआ। बेहरहाल मामलेकी जांच चल रही है जांच के बाद ही पता चलेगा हत्या क्यों की गई और किन हालातों में की गई।

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: