रविवार, 7 जून 2020 | 11:30 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | एसबीआई ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, ऐसे उठाएं फायदा

एसबीआई ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, ऐसे उठाएं फायदा


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। बैंक ने डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा शुरू की है। इस के बाद देशभर में एसबीआई के ग्राहक अपने डेबिट कार्ड से खरीदारी कर ईएमआई से पैसा चुका सकते हैं।


एसबीआई के डेबिट कार्ड से 1,500 से ज्यादा शहरों में 40,000 से ज्यादा दुकानों और स्टोर पर खरीदारी की जा सकती है। ग्राहक को छह से लेकर 18 महीने में यह पैसा चुकाना होगा। खरीदारी के वक्त उसे ईएमआई की अवधि का चुनाव करना होगा।
इस सुविधा के तहत एक मिनट से कम समय में खरीदारी के लिए लोन मिल जाएगा। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, "डेबिट कार्ड ईएमआई की इस सुविधा के तहत ग्राहक देश भर में कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. खरीदारी के लिए उन्हें तुरंत भुगतान नहीं करना होगा."

एसबीआई के मुताबिक, ग्राहक को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए किसी तरह की कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा यानी उन्हें किसी तरह का दस्तावेज नहीं देना होगा। इस लोन का फायदा उठाने के लिए उन्हें प्रोसेसिंग फीस भी नहीं चुकानी होगी। एसबीआई के ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

चुनिंदा ब्रांड के उत्पाद खरीदने पर उन्हें तुरंत लोन दे दिया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि यह लोन इस बात पर निर्भर नहीं करेगा कि ग्राहक के खाते में कितना बैलेंस है। ट्रांजेक्शन के एक महीने बाद ईएमआई शुरू होगी।

एसबीआई ने इस स्कीम के बारे में कहा है, "ऐसे सभी ग्राहक जिनकी फाइनेंशियल और क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं." ऐसे ग्राहकों को बैंक की तरफ से इस स्कीम के बारे में जानकारी देने के लिए लगातार एसएमएस और ईमेल भेजे जा रहे हैं। ग्राहक चाहें तो खुद भी अपनी एलिजिबिलिटी चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें बैंक में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से DCEMI टाइप कर 567676 पर एसएमएस भेजना होगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: