रविवार, 25 जुलाई 2021 | 12:02 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम पुष्कर धामी ने किया 179 करोड़ की 65 योजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास          मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रुद्रपुर में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा          कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक गेम्स हुए शुरू          सीएम पुष्कर धामी ने कोविड-19 से बचाव के लिये उच्चाधिकारियों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा          उत्तराखंड में कांग्रेस का सियासी संकट खत्म,हरीश रावत होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा          कोरोना संक्रमण के चलते आर्थिक मंदी से जूझ रहे चारधाम यात्रा व पर्यटन को उभारे के लिए धामी सरकार की 200 करोड़ रूपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा          प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत उत्तराखंड में 240 लाभार्थियों को दिया गया आवास कब्जा          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई         
होम | देश | इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई

इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई


कोरोना महामारी के कारण  देश और दुनिया काफी प्रभावित हुई है। स्कूली बच्चों की पढ़ाई भी ऑन लाइन ही कराई जा रही है। जिसके कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच स्कूली बच्चों की पढ़ाई को लेकर भारत सरकार की तरफ से बड़ा बयान आया है।
शिक्षा मंत्रालय से जुड़ी संसद की स्थायी समिति ने सरकार से सैटेलाइट क्लासरूम तैयार करने का सुझाव दिया है ताकि बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा न आ सके। सैटेलाइट क्लासरूम के तहत एक ही जगह पर कुछ बच्चे एक साथ पढ़ाई कर सकते हैं। समिति ने इसके लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान यानि इसरो की मदद लेने का सुझाव दिया है। समिति ने अगली बैठक में इसरो के अधिकारियों को बुलाकर उनकी राय लेने का भी निर्णय लिया है। सैटेलाइट क्लासरूम के लिए गुजरात और ओडिशा के मॉडल का अनुसरण करने की बात कही गई है जहां भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत काम करने वाली एक कंपनी ऐसी सेवाएं दे रही हैं। इस खबर के सामने आने से हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है।लोग इससे जुड़ी नई खबर पाने के लिए काफी उत्साहित हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: