सोमवार, 27 सितंबर 2021 | 04:25 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
प्रदेश में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण योजना का शुभारम्भ किया जाय          विश्व पर्यटन दिवस पर सीएम पुष्कर धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं          भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानाती श्रीनिवासन ने कहा,पीएम मोदी के कार्यकाल में मातृशक्ति सबसे ज्यादा मजबूत हुई है          सीएम पुष्कर धामी हरिद्वार में ब्रह्मलीन वीतराग सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव जी महाराज की प्रतिमा का किया अनावरण          उत्तराखण्ड में भी होगा वन्दे भारत ट्रेन का संचालन          उत्तराखंड कैबिनेट का बड़ा फैसला,राज्य कर्मियों का महंगाई भत्ता 11 फीसद बढ़ा          चार धाम यात्रा के लिए अब तक 42 हजार तीर्थ यात्रियों ने किया रजिस्ट्रेशन          रक्तदान के लिए हर व्यक्ति को आगे आने की जरूरतः त्रिवेंद्र रावत          उत्तराखंड की चार धाम यात्रा से हटी रोक         
होम | देश | सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी से की भेंट

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी से की भेंट


सोमवार को नई दिल्ली में प्रदेश के सैनिक कल्याण,औद्योगिक विकास, एमएसएमई एवं खादी ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय शहरी विकास एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भेंट की और उन्हें देवभूमि उत्तराखण्ड आने का निमंत्रण दिया।

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय मंत्री से सितारगंज में ऐथेनाल प्लांट की स्थापना की मांग की। भारत सरकार लगातार पेट्रोल में ऐथेनाल बेल्डिंग बढ़ाकर पेट्रोल आयात को कम करने के लिए प्रयासरत है। पर्यावरण की दृष्टि से भी यह लाभदायक होगा। कई प्रदेशों में एथनॉल प्लांट लगाए जा चुके हैं व हिमाचल प्रदेश सरकार ने ऊना में ऐथेनाल प्लांट लगाया है, जहां पर उत्पादन जारी है। ऐथेनाल प्लांट लगने से उत्तराखंड के गन्ना किसानों को सीधा लाभ होगा व उनकी आय में वृद्धि होगी।

इसके अतिरिक्त, औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने ओएनजीसी देहरादून में कार्यरत संविदा कर्मचारियों द्वारा फेयर वेज पालिसी को पुनरीक्षित करने के सम्बन्ध में दिये गये मांत्रपत्र पर भी केन्द्रीय मंत्री से वार्ता की। उन्होंने बताया कि इस पालिसी को पांच वर्ष का समय पूर्ण होने के बावजूद भी पुनरीक्षित नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के हित में फेयरवेज पालिसी को नियमानुसार पुनरीक्षित किया जाना आवश्यक है।

केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को आश्वस्त करते हुए कहा कि सितारगंज में ऐथेनॉल प्लांट की स्थापना सितारगंज औद्योगिक आस्थान में शीघ्र कराये जाने का प्रयास किया जाऐगा। उन्होंने ओएनसीसी कर्मचारियों के लिए बनी फेयरवेज पालिसी पर भी कार्यवाही का भरोसा काबीना मंत्री को दिया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: