सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 05:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | द्वाराहाट के योगदा आश्रम पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत, ध्यानमंदिर के दर्शन किए, संतों से की मुलाकात

द्वाराहाट के योगदा आश्रम पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत, ध्यानमंदिर के दर्शन किए, संतों से की मुलाकात


द्वाराहाट ( अल्मोड़ा)- केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के दर्शन के बाद रविवार को दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत द्वाराहाट में योगदा आश्रम पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने आश्रम के संतों के साथ भेंट करने के साथ ही ध्यानमंदिर के दर्शन किए। वह अब तक कई बार पांडवखोली स्थित महाअवतार बाबा की गुफा के दर्शन कर यहां आध्यात्मिक शांति के लिए ध्यान कर चुके हैं।

रविवार को रजनीकांत के योगदा आश्रम पहुंचने पर स्वामी नित्यानंद गिरि, आश्रम अध्यक्ष स्वामी वासुदेवानंद गिरि, अम्यानंद गिरि और स्वामी धैर्यानंद गिरि ने उनका पुष्प-गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने आश्रम परिसर में स्थित कृष्ण मंदिर, पुस्तकालय, ध्यानमंदिर के दर्शन कर संतों के साथ आध्यात्मिक चर्चा की और प्रसाद ग्रहण उनका आशीर्वाद लिया। वह कई सालों ने वह लगातार आध्यात्मिक यात्रा में द्वाराहाट पहुंचे रहे हैं। योगदा आश्रम से निकलकर कौलां गांव में स्थापित गुरुशरणम के लिए रवाना हुए। 

फिल्म स्टार रजनीकांत का द्वाराहाट के योगदा आश्रम और महावतार बाबा की गुफा से पुराना नाता रहा है। जानकारी के मुताबिक बाबा के आशीर्वाद से ही उन्हें फिल्मों में अपार सफलता मिली। एक बार प्रशंसकों ने उन्हें महावतार बाबा की तस्वीर भेंट की, इसके बाद से ही उनमें स्वत: ही आध्यात्मिक प्रवृत्ति जागृत हो उठी। तब उन्होंने महावतार बाबा के बारे में जानकारी प्राप्त की और पहली बार वर्ष 2002 में योगदा आश्रम पहुंचे। तब से वह निरंतर आश्रम पहुंचकर बाबा की गुफा के दर्शन के साथ ही यहां ध्यान लगाने पहुंच रहे हैं। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: