शनिवार, 24 अगस्त 2019 | 04:11 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
चिदंबरम को 26 अगस्त तक CBI रिमांड में भेजा, वकील और परिजन हर दिन 30 मिनट मिल सकेंगे          उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश,देहरादून लाए गए दोनों पायलटों के शव, दी गई श्रद्धांजलि          उत्तरकाशी में राहत सामग्री ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी तीन लोगों की मौत          डोनाल्ड ट्रंप से बोले पीएम मोदी- भारत विरोधी बयान शांति के लिए ठीक नहीं, फोन पर हुई दोनों की आधे घंटे बातचीत          जाकिर नाईक की बोलती बंद, मलेशिया सरकार ने भाषण देने पर लगाया प्रतिबंध          अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत की बड़ी कामयाबी, चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश किया ​          भारतीय वायुसेना दुनिया की पेशेवर सेनाओं में से एक, बालाकोट स्ट्राइक के बाद दुनिया ने माना लोहा- राजनाथ सिंह​          विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने मार गिराया          टीम इंडिया के दोबारा हेड कोच बने रवि शास्‍त्री          अरुण जेटली की हालत नाजुक, अमित शाह और योगी ने एम्स पहुंचकर ली स्वास्थ्य की जानकारी          भाजपा में शामिल हुए AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी और विजय गोयल भी रहे मौजूद          घाटी में 70-80 के दशक जैसा माहौल चाहते हैं, सब ठीक रहा तो बिना बंदूक के मिलेंगे: आर्मी चीफ          कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता का सवाल ही नहीं, डोनाल्‍ड ट्रंप          जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान तिलमिला,सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए सैन्य गतिविधियां बढ़ाई,स्कार्दू में फाइटर प्लेन तैनात किए           पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दुनिया के कई अन्‍य देशों के नेताओं से भी मुलाकात की संभावना है          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | मुख्यमंत्री ने किया उत्तराचंल पंजाबी महासभा द्वारा आयोजित मेडिकल कैम्प का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने किया उत्तराचंल पंजाबी महासभा द्वारा आयोजित मेडिकल कैम्प का उद्घाटन


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्री गुरूनानक निवास, सुभाष रोड में उत्तराचंल पंजाबी महासभा द्वारा आयोजित फ्री मेडिकल कैम्प का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तरांचल पंजाबी महासभा को बधाई देते हुए कहा कि सामान्य गरीब लोगों को ऐसे शिविरों से मेदांता मेडिसिटी के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सुविधाऐं उपलब्ध कराया जाना एक सराहनीय प्रयास है। उत्तराचंल पंजाबी महासभा ने समय-समय पर स्वास्थ्य, शिक्षा, वृक्षारोपण, रक्तदान शिविर जैसे आयोजन कर समाज में अपनी अहम भूमिका निभाई है। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इसी परिपेक्ष्य में अटल आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार को पांच लाख रूपये तक के उपचार सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। पर्वतीय क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो इस दिशा में प्रभावी कार्ययोजना तैयार की गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास से पलायन में भी रोक लगेगी। 
उन्होंने कहा कि आज के समय में प्रदेश के विकास हेतु सरकार के साथ-साथ समाज को भी आगे आना होगा। प्रकृति को महत्व देने की हमारी परम्परा रही है। हमारी इन परम्पराओं का वैज्ञानिक आधार भी है। प्रकृति और हम एक दूसरे पर आधारित हैं। हर वनस्पति में कोई न कोई औषधी है, हर व्यक्ति में कोई न कोई गुण है उन गुणों का सदुपयोग करके हम अपने समाज को बेहतरीन बना सकते हैं। इसी वजह से बरसात के इस मौसम में प्रदेश सहित देश भर में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि इन जागरूकता कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा भी बढ़-चढ़ का भाग लिया जा रहा है। इस दिशा में समाज में जन जागरूकता के प्रयास के साथ ही आम आदमी का जागरूक होना भी जरूरी है।
उन्होंने कहा कि वनीकरण, जल संरक्षण व जल संचय में स्थानीय लोगों की भागीदारी बड़ा बदलाव ला सकती है। प्रदेश में जल की उपलब्धता चाहे वह झीलों में हो या प्राकृतिक जल स्रोतों में, इस दिशा में समेकित प्रयासों के आधार पर नियोजित ढंग से कार्य किया जा रहा है, वर्षा जल संग्रहण की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। झीलों, प्राकृतिक जल स्रोतों व वर्षा जल संरक्षण की दिशा में प्रभावी कार्य योजना के साथ हम भविष्य के लिये जल की आवश्यकता सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं। 
इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, हरबंश कपूर,खजान दास, उमेश शर्मा ‘काऊ‘, मेयर श्री सुनिल उनियाल गामा,बलजीत सोनी, उत्तराचंल पंजाबी महासभा के महानगर अध्यक्ष  पी0एस0कोचर, जिला अध्यक्ष राजीव सच्चर, जी0एस0आनन्द, गुरजीत सौंदी, राजेंद्र सिंह राजन आदि उपस्थित थे। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: