बुधवार, 23 जून 2021 | 10:18 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम रावत ने रेल विकास निगम के अधिकारियों से ली ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन की जानकारी          हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने उत्तराखंड को प्रदान किए वेंटिलेटर,ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर सहित अन्य सा          सीएम ने दिखाई पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई          पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी         
होम | क्राइम | पौड़ी के कोटद्वार में हुई डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफाश

पौड़ी के कोटद्वार में हुई डकैती का पुलिस ने किया पर्दाफाश


जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोटद्वार के सिताबपुर क्षेत्र में क्रिसमस के दिन हुई डकैती का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। जिसमें कहा गया हैं कि डकैती की वारदात कारोबारी के एक रिश्तेदार की निशानदेही पर डाली गई है। इसी के साथ इस घटना में संलिप्त पांच अभियुक्तों को मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लाखों रुपये की नकदी व जेवरात भी बरामद भी कर लिए गए हैं।

इस सफलता के लिए अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने श्रीमती नीरू गर्ग, पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र एवं श्रीमती पी.रेणुका देवी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पौड़ी गढ़वाल की विशेष सराहना की है। साथ ही घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 20 हजार का ईनाम देने की घोषणा करते हुए कहा कि पुलिस टीम ने बहुत अच्छा काम किया है, टीम को मेडल प्रदान किये जाने पर भी विचार किया जाएगा।

 आपको बता दें कि 25 दिसम्बर, 2020 को सुबह सिताबपुर, कोटद्वार निवासी प्रमोद कुमार प्रजापति के आवास पर पांच हथियार बन्द लोगों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर हथियारों की नोक पर लाखों रुपये की नकदी व जेवरात की लूट लिए थे। इस अपराध की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र के निर्देशन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल द्वारा अभियोग के सफल अनवरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी, कोटद्वार के पर्यवेक्षण में 07 टीमें गठित की गयी थी। पुलिस टीमों द्वारा तकनीकी सहायता एवं सुरागरसी पतारसी कर 09 दिनों के लगातार अथक प्रयास से 03 जनवरी, 2021 को अभियोग में संलिप्त अभियुक्त राजकुमार उर्फ छोटा व उसके चार साथियों को थाना चरथावल क्षेत्र जिला मुजफ्फरनगर (उ0प्र0) से डकैती के माल सहित गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त राजकुमार उर्फ छोटा ने बताया कि प्रवीण प्रजापति, प्रमोद कुमार (वादी) का करीबी रिश्तेदार है। उसने ही हमें बताया कि वह काफी धनवान व्यक्ति हैं और अन्य जानकारियां भी हमें दी। जिसके बाद मैंने और कपिल कुमार उर्फ रावण,सन्दीप कुमार उर्फ पिन्टू,संजीव कुमार उर्फ सोनू,धीरज,अंकित पुण्डीरव प्रवीण प्रजापति ने मिलकर प्रमोद कुमार (वादी) के घर में डकैती करने की रणनीति बनाई फिर हमने प्रमोद कुमार (वादी) के घर में डकैती की घटना को अंजाम दिया।

इसके अतिरिक्त अभियुक्त राजकुमार व अभियुक्त कपिल कुमार उर्फ रावण उर्फ बड़ा ने अपने साथी अंकित उर्फ बबलू पुत्र प्रदीप निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जिला मुजफ्फनगर (उ0प्र0) के साथ मिलकर दिनांक 13.09.2020 थाना कनखल जनपद हरिद्वार क्षेत्र में 22 लाख लूट की घटना को अज़ामा देने को स्वीकार किया है। जिस सम्बन्ध में थाना कनखल जनपद हरिद्वार में अभियोग पंजीकृत है। यह अभियुक्त पश्चिमी उत्तर प्रदेश व अन्यत्र भी कई लूट-डकैती की घटनों में भी शामिल रहे है। प्रकाश में आया है आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

इन अभियुक्तों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में भी अभियोग पंजीकृत किये गये है। उक्त अभियोग में वांछित अभियुक्तगण प्रवीण प्रजापति पुत्र चन्द्रपाल व अंकित पुण्डीर पुत्र प्रदीप की शीघ्र गिरफ्तारी हेतू जनपद पुलिस प्रयासरत है।

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: