सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 03:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | रोजगार | पीएम मोदी करेंगे उत्तराखण्ड के निवेशक सम्मेलन का शुभारंभ, रोजगार बढ़ेगा

पीएम मोदी करेंगे उत्तराखण्ड के निवेशक सम्मेलन का शुभारंभ, रोजगार बढ़ेगा


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मुंबई पहुंचने पर स्थानीय उत्तराखंड वासियों ने भव्य स्वागत और अभिनंदन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को उत्तराखंड आकर वैश्विक निवेशक सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। निवेशक सम्मेलन के जरिये राज्य में औद्योगिकीकरण बढ़ेगा और घर में ही स्थानीय निवासियों को रोजगार प्राप्त होगा।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी उत्तराखंडवासियों से वर्ष में एक बार अपने गांव व घर आने का आह्वान किया।रविवार शाम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुंबई रोड शो में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे। यहां उनका छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर उत्तराखंड सदन तक स्थानीय उत्तराखंडवासियों ने भव्य स्वागत किया। देर शाम नवी मुंबई में उत्तराखंडवासियों ने उनके सम्मान में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति में जो मधुरता, विनम्रता व अपनापन है, वह विशिष्टि है। खानपान व रहन-सहन अलग हैं। पूरी दुनिया में जहां भी उत्तराखंड के लोग हैं, उन्हें ईमानदारी व मेहनत के लिए जाना जाता है। वे अपनी मेहनत से देश के साथ ही राज्य का नाम भी रोशन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से मर्म और कर्म का रिश्ता है। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद उत्तराखंड के लिए डेढ़ लाख करोड़ की योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। हाल ही में उन्होंने आदि कैलास व आसपास के स्थान के दर्शन किए और पूरा दिन उत्तराखंड में गुजारा। उनके नेतृत्व में भारत भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।
कार्यक्रम में उत्तराखंड वासियों ने मुंबई से उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों के लिए रेल सेवाओं की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रेल मंत्री से मुलाकात कर देहरादून, कोटद्वार, हल्द्वानी, रामनगर, हरिद्वार के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध करेंगे। कार्यक्रम में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व विधायक गणेश नायक के अलावा सीएस नेगी, माधवानंद भट्ट, मनोज भट्ट व दीप कोश्यारी आदि उपस्थित थे।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: