बृहस्पतिवार, 6 अक्टूबर 2022 | 07:43 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | दीवाली के मौके पर बद्रीनाथ धाम आ सकते हैं मोदी, पीएमओ अधिकारियों ने लिया जायजा

दीवाली के मौके पर बद्रीनाथ धाम आ सकते हैं मोदी, पीएमओ अधिकारियों ने लिया जायजा


बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी के आने की तैयारियां चल रही हैं। चमोली प्रशासन के सूत्रों के मुताबित दीवाली के मौके पर पीएम बद्रीनाथ धाम में रह सकते हैं। भगवान बद्रीनाथ के दर्शनों के बाद पीएम प्रोजेक्ट बद्रीनाथ के काम का भी जायजा लेंगे। इसको लेकर भी अधिकारियों में हलचल है।

पीएमओ में पर्यटन विभाग के विशेष कार्याधिकारी भाष्कर खुल्बे और उपसचिव मंगेश घिल्डियाल ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बीआरओ बाईपास सड़क, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र व बदरीश झील, अराइवल प्लाजा, अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए भगवान बद्रीनाथ की पूजा व दर्शन भी किए. 

आपको बता दें कि बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान को पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। 85 हेक्टेयर क्षेत्र में विकसित इस प्रोजेक्ट में  देवदर्शिनी स्थल, एक संग्रहालय व आर्ट गैलेरी भी बनाई जाएगी. ऑडियो विजुअल माध्यम से दशावतार के बारे में जानकारी दी जाएगी. बद्रीनाथ मास्टर प्लान को 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।  मोदी जी अगर दीवाली पर आते हैं तो ये उनका दूसरा दौरा होगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: