रविवार, 7 जून 2020 | 12:41 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | पिथौरागढ़ विस उपचुनाव परिणाम,भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत की जीत

पिथौरागढ़ विस उपचुनाव परिणाम,भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत की जीत


 

पिथौरागढ़ विधानसभा उप चुनाव में आज मतगणना पूरी हो गई। मतगणना 11 राउंड में हुई। जिसमें भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने 3267 वोटों से जीत दर्ज की है। उपचुनाव में भाजपा की ओर से स्व. पंत की पत्नी चंद्रा पंत, कांग्रेस से अंजू लुंठी और समाजवादी पार्टी से मनोज भट्ट चुनाव मैदान में थे।  

 चंद्रा पंत ने कांग्रेस को कड़ी टक्कर देकर पराजित किया है। मतगणना सुबह आठ बजे से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतगणना शुरू हुई। दोपहर ढाई बजे परिणाम घोषित किया गया। पहले 556 डांक मत पत्रों की गणना हुई। मतों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई थीं। ईटीपीबीएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से गणना की गई।

 

इस सीट पर बीते 25 नवंबर यानी कि सोमवार को वोटिंग हुई थी। पिथौरागढ़ उपचुनाव में 47.48 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था और मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा था। आपको बता दें कि यह सीट उत्तराखंड सरकार में मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई थी। पंत उत्तराखंड बीजेपी के सबसे कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे और उनके निधन को बीजेपी के लिए बड़ी क्षति माना गया था।

 त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल के कद्दावर मंत्री प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई सीट पर हो रहे इस उपचुनाव में बीजेपी ने उनकी पत्नी चंद्रा पंत पर दांव खेला था। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से अंजू लुंठी को अपना प्रत्याशी बनाया था। आइए, जानें कैसे दोनों प्रत्याशियों के बीच पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर कब्जे के लिए हुई कांटे की टक्कर...

अंतिम परिणाम इस प्रकार रहे, बीजेपी प्रत्याशी चंद्रा पंत को 25831, कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी 22703, समाजवादी पार्टी प्रत्याशी मनोज कुमार भट्ट को 826 और नोटा को 835 वोट मिले। इस प्रकार बीजेपी प्रत्याशी चंद्रा पंत ने कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी को 3267 मतों के अंतर से पराजित किया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: