बुधवार, 26 जून 2024 | 03:46 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत, दोनों सदनों में भारी हंगामा

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत, दोनों सदनों में भारी हंगामा


संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा हुआ। संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन में दिए गए भाषण को लेकर खूब हंगामा हुआ. बीजेपी (BJP) सांसदों ने जहां राहुल गांधी के बयानों को देश का अपमान करार दिया तो कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया. बजट सत्र का दूसरा चरण 6 अप्रैल तक चलेगा. 
लोकसभा की कार्यवाही पर चर्चा के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने दोपहर को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक भी बुलाई थी. इस बैठक से कांग्रेस और डीएमके ने वॉक आउट कर दिया. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और डीएमके के टी आर बालू बैठक का बहिष्कार कर बाहर चले गए. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सदन में सरकारी पक्ष अपनी बात बोलकर विपक्ष को बोलने नहीं देता.
लोकसभा में रक्षा मंत्री और सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है. 
राज्यसभा में सदन के नेता और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने यह विषय उठाया और राहुल गांधी पर निशाना साधा. 
कांग्रेस ने सत्तापक्ष के प्रहार पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग भारतीय लोकतंत्र को कुचल रहे हैं वह इसे बचाने की बात कर रहे हैं. पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी और सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की कहावत इन पर फिट बैठती है. उन्होंने ये भी कहा कि विपक्ष एकजुट है और अडानी समूह के मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की उनकी मांग जारी रहेगी.
खड़गे ने सदन के बाद बाहर आकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। कर्नाटक विधानसभा चुनाव का ऐलान होने वाला है और उत्तर भारत के कई राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा गर्म है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार की राजनीति तेज हो गई है। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: