बुधवार, 26 जून 2024 | 02:18 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | क्राइम | 11 हजार वोल्ट के करंट से बचे तीर्थयात्री, पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों का वाहन तारों में फंसा

11 हजार वोल्ट के करंट से बचे तीर्थयात्री, पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों का वाहन तारों में फंसा


दरअसल पाकिस्तान का एक दल हेमकुंड यात्रा पर जा रहा था। उनका वाहन असंतुलित होकर खाई की तरफ बिजली की लाइन पर जा अटका। 11 हजार वोल्ट की बिजली लाइन आटोमैटिक ट्रिप हो जाने के कारण यात्री करंट की चपेट में आने से बच गए। लेकिन तारों में लटकी बस के कारण यात्रियों की जान आफत में पड़ गई और वहां चीख पुकार मच गई।
ट्रिप लाइन 10 मिनट बाद स्वचालित प्रक्रिया से बहाल हो जाती, इससे पहले पुलिस ने समय रहते ऊर्जा निगम को सूचना देकर बिजली कटवा दी। इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। समूचे घटनाक्रम के दौरान 15 तीर्थयात्रियों की जान सूख गई। सोमवार को पाकिस्तान से आए तीर्थयात्रियों का एक दल पवित्र धाम हेमकुंड साहिब जा रहा था।
शाम लगभग साढ़े छह बजे वाहन जब गोविंदघाट गुरुद्वारे की ओर जा रहा था, तभी पास में बहुत तेज ढलान होने के कारण वाहन टेम्पो ट्रेवलर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई की ओर 11 हजार वोल्ट की हेवी बिजली लाइन में जा फंसा। वाहन में महिला, पुरुष और बच्चों समेत कुल 15 लोग सवार थे।
वाहन के तारों में फंसते ही तीर्थयात्रियों ने चीख पुकार मचाना शुरु कर दिया। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष गोविन्दघाट पुलिस फोर्स समेत तुरंत मौके पर पहुंचे। रास्ते से ही पुलिस ने इसकी सूचना ऊर्जा निगम को देते हुए संबंधित लाइन में बिजली आपूर्ति बंद करवा दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने वाहन में फंसे तीर्थयात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरू किया गया।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: