सोमवार, 23 सितंबर 2019 | 09:36 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | समुद्री रास्ते भारत में घुसपैठ की ताक में पाक कमांडो, दिल्ली से गुजरात तक हाई अलर्ट

समुद्री रास्ते भारत में घुसपैठ की ताक में पाक कमांडो, दिल्ली से गुजरात तक हाई अलर्ट


 जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। दुनिया भर में सिर पीटने के बाद पाकिस्तान को कहीं ठौर-ठिकाना नहीं मिल रहा तो अब भारत पर नापाक मंसूबे से वार करना चाहता है। खबर है कि पाकिस्तानी कमांडो समुद्री रास्ते के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सकते हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हैं और दिल्ली से लेकर गुजरात तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गुजरात के कांडला बंदरगाह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी कमांडो कच्छ क्षेत्र के समुद्री रास्ते के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सकते हैं। वह यहां पर सांप्रदायिक सद्भाव में खलल डाल सकते हैं या गुरजात में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं। 
 खुफिया सूत्रों द्वारा मिले इनपुट के बाद अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ सीमा सुरक्षा बल  और भारतीय तटरक्षक बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। खबर है कि पाकिस्तान प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो या आतंकवादी छोटी नौकाओं का उपयोग करके कच्छ की खाड़ी और सर क्रीक क्षेत्र में घुसपैठ करने के प्रयास में हैं। इलाके में सतर्कता और गश्त बढ़ाई जा रही है।
खुफिया एजेंसियों के अलर्ट का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन कांडला में एक आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकते हैं। गुजरात के एक उच्च पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सभी सुरक्षा एजेंसियों के लोग कांडला बंदरगाह पहुंच गए हैं और वहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तटरक्षक बल, नौसेना, समुद्री पुलिस और स्थानीय पुलिस स्थिति को गंभीरता से ले रहे हैं और जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। गुजरात तट के सभी बंदरगाहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।'

राज्य रिजर्व पुलिस एसआरपी के लगभग 60 जवानों को चेकप्वाइंट पर तैनात किया गया है जो हल्की मशीनगनों से लैस हैं। उच्च पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने उन्हें हथियार और टायर किलिंग बेल्ट दी हुई हैं जिससे कि वह उन गाड़ियं को रोक सकें जो बैरिकेड तोड़कर अंदर आने की कोशिश करेंगी।' इसी बीच केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 100 कमांडों के एक दस्ते को आतंकवाद-निरोधी सेवा में नियुक्ति कर दी गई है। इस दस्ते का नेतृत्व सहायक कमांडेंट-रैंक अधिकारी कर रहे हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: