शनिवार, 25 सितंबर 2021 | 09:10 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | धर्म-अध्यात्म | कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा कदम

कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा कदम


कोरोना महामारी के चलते कई सारे सार्वजनिक कार्यों पर रोक लगी हुई है। इस बीच तीसरी बार उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। इस मामले को लेकर यूपी सरकार अब देश के सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट के पास पहुंच गई है।
इस साल कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने के यूपी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज स्वतः संज्ञान लिया है।कोर्ट ने कहा कि उत्तराखंड ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए यात्रा रद्द कर दी है।लेकिन यूपी ने ऐसा नहीं किया है। राज्य सरकारों का यह रवैया लोगों को भ्रमित करने वाला है।कोर्ट ने मामले में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. मामले पर शुक्रवार, 16 जुलाई को सुनवाई होगी।इसके साथ ही आज
सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता वाली बेंच ने आज एक अखबार में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार के रवैये पर चिंता जताई। बेंच ने कहा, हमने आज एक परेशान करने वाली खबर पढ़ी।वह यह कि यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा को मंजूरी दी है। जबकि उत्तराखंड कह चुका है कि इस साल यात्रा नहीं होगी। राज्य सरकारों का रुख समझना चाहते हैं। देश के नागरिक पूरी तरह भ्रमित हैं। उन्हें कुछ समझ मे नहीं आ रहा है। इस तरह कावड़ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कोई बड़ा कदम उठा सकता है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की चर्चा हर तरफ हो रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: