बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:16 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | मीटिंग के बाद सीएम धामी बोले- उपद्रवियों पर लगेगा एनएसए, पीएम और गृहमंत्री को दी जानकारी

मीटिंग के बाद सीएम धामी बोले- उपद्रवियों पर लगेगा एनएसए, पीएम और गृहमंत्री को दी जानकारी


 

देहरादून। हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुए घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं। शुक्रवार सुबह उन्होंने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिए कि पुलिस व प्रशासन के कार्मिकों पर हमला और क्षेत्र में अशांति फैलाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नैनीताल के जिलाधिकारी से निरंतर समन्वय बनाकर कदम उठाए जाएं। उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था और नैनीताल के डीएम को घटना के दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही कहा कि आगजनी और पथराव करने वाले एक-एक दंगाई की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाए। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था एपी अंशुमान को प्रभावित क्षेत्र में कैंप करने के निर्देश दिए। बैठक में विशेष प्रमुख सचिव एवं अपर पुलिस महानिदेशक अमित सिन्हासचिव आर मीनाक्षी सुंदरमशैलेश बगोलीविनय शंकर पांडेयअपर सचिव जेसी कांडपाल समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

आगजनी और पथराव की घटना में घायल पुलिसपत्रकारों व अन्य लोगों का हाल जानने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार शाम खटीमा पहुंचे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बनभूलपुरा की घटना का अपडेट दिया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने हल्द्वानी में हुई हिंसा पर सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जे कर माहौल खराब करने की मंशा रखने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस तरह के कब्जे राज्य की डेमोग्राफी बदलने की साजिश का हिस्सा हैं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: