बुधवार, 20 नवंबर 2019 | 06:56 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत नाजुक, देश भर दुआओं का दौर जारी           महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी          अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए दी जाएगी जमीन          सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर रामलला का हक माना          कोर्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग की खोज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता          कोर्ट ने कहा,विवादित जमीन के नीचे एक ढांचा था और यह इस्लामिक ढांचा नहीं था          कोर्ट के फैसले में ASI का हवाला देते हुए कहा गया कि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी खाली जगह पर नहीं किया गया था          अयोध्या पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बनेगा राम मंदिर, मस्जिद के लिए अलग जगह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          केंद्र सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता           देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | विचार | नया साल, नया नजरिया

नया साल, नया नजरिया


दुनियाभर में लोगो को नये साल को मनाने का अंदाज अलग-अलग है। और नए साल का स्वागत करने की तैयारियां की होंगी। नए साल का मतलब होता है पार्टी और ढेर सारी मस्ती और एंज्यॉयमेंट। अपने को नये रूप से तैयार करना मतलब कि पूरानी यादो को भूलकर अपने को नये एंगल से तैयार करना ही तो नया साल है। पूरानी यादो को भूलकर नयी नए साल के मौके पर अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और अपने प्यार करने वालों के साथ सेलिब्रेशन करना । अगर आप भी भीड़ से हटकर नया साल मनाने की सोच रहे है। तो तैयार हो जाइऐ। हम बताइगें आपको कुछ खास टिप्स।

हल्की लाइट में पार्टी का मजा - एक कमरे या पूरे पार्टी एरिया को काली लाइट से सजा दीजिए। इस बात का खास ख्याल रखें कि अपने मेहमानों से हल्के रंग के कपड़े या फिर सफेद कपड़े पहनकर आने के लिए कहें। टोनिक पानी काली लाइट में चमकता है। इसलिए मेहमानों को टोनिक पानी वाली बर्फ सर्व करें। काबुली चने और मक्खन में बनी हुई डिश सर्व करें क्योंकि यह लाइट में चमकेगी।

बुरी आदतो को बाई करने का प्रण - जो लोग सालभर किसी चीज को नहीं खा पाए या अगले साल जिसे छोड़ने वाले हैं उनके लिए यह पार्टी का ऑप्शन बेस्ट है। अपने दोस्तों से पूछकर ऐसे खाने की लिस्ट तैयार करें। इस दिन उन्हें वो सब करने की छूट दे जिसे उन्होंने काफी समय से नहीं किया है। इस थीम में आप सालभर की अपनी गल्तियों और खुशियों को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

चाइनीच न्यू ईयर पार्टी- वैसे तो असली चीनी साल फरवरी में आता है 1 जनवरी को नहीं। लेकिन चाइनीज थीम पर पार्टी रखने कै आइडिया रॉकिंग है। इसमें आप चीनी टच वाली लालटेन, खाना, कॉकटेल बना सकते हैं। इसमें थोड़ा मजा बढ़ाने के लिए अपने मेहमानों से चॉपस्टिक से खाने का मजा लेने के लिए कहें। अगर आप चाहें तो चीनी संगीत भी सुन सकते हैं।

पोकर पार्टी- इस थीम की पार्टी रखने के लिए सबसे पहले अपने टेबल पर हरा कंबल डाल दें। इसके बाद पोकर के कार्ड्स और चिप्स निकालें। अगर आप इसी थीम में पार्टी करने वाले हैं तो बिना सनग्लास के आपकी पार्टी अधूरी रहेगी। इसलिए अपना बेस्ट पोकर फेस वाला चश्मा लगाना ना भूलें। आप लोगों से काउब्वॉय और मछली पकड़ने वाला जाल वाली ड्रेस पहनने के लिए बोल सकते हैं। इसके लिए जल्दी और आसानी से खाए जाने वाले खाने का इंतजाम करें। मेहमानों के लिए टेबल पर बीयर या फिर कोक रख सकते हैं।

नून ईयर पार्टी- जो बच्चे छोटे हैं और देर रात तक जाग नहीं सकते हैं या फिर आप रात से पहले एक बार पार्टी करना चाहते हैं तो यह थीम बेस्ट है। इसमें आपको क्राफ्ट, मॉकटेल और गेम्स की जरूरत होगी। आप कागज से सीटी या शोर मचाने वाली दूसरी चीजें बना सकते हैं। सालभर हुई घटनाओं से संबंधित सवाल पूछकर ईनाम दे सकते हैं। इसमें आप चाहें तो बच्चों से भविष्य के लिए उनकी प्लानिंग के बारे में पूछकर उन बातों को एक जार में लिखकर रख सकते हैं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: