रविवार, 7 जून 2020 | 11:42 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | पर्यटन | नए साल के स्वागत के लिए उत्तराखंड पहुंचे 20 हजार से ज्यादा पर्यटक

नए साल के स्वागत के लिए उत्तराखंड पहुंचे 20 हजार से ज्यादा पर्यटक


नए साल के स्वागत के लिए उत्तराखंड हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंच गए है। नैनीताल,मसूरी,धनोल्टी,उत्तरकाशी, और पौड़ी में होटल, लॉज, हट्स और टेंट फुल हो गए हैं। बड़ी संख्या में नया साल मनाने के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

उत्तराखंड के सभी पर्यटन स्थलों में पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है। पर्यटकों की सुरक्षा के लिए पीएसी व पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, प्रशासन ने भी विभागीय अधिकारियों को अगले दो दिनों तक रह क्षेत्र की मॉनीटरिंग करने और यात्रियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
चोपता में करीब चार हजार से अधिक पर्यटक इस वर्ष को विदा करने और नव वर्ष के स्वागत के लिए पहुंच गए हैं। यहां होटल, लॉज और हट्स फुल हो गए हैं। चोपता में कड़ाके की ठंड के कारण शाम होते ही तापमान माइनस में पहुंच रहा है। उधर, उत्तरकाशी जिले में नए साल के जश्न के लिए अलग-अलग स्थानों पर करीब चार हजार पर्यटक पहुंच गए हैं। वहीं पर्यटक स्थल औली भी नए साल के जश्न के लिए पैक हो गया है। यहां तीन हजार से अधिक पर्यटक पहुंच चुके हैं, जबकि अन्य स्थानों पर दो से ढाई हजार पर्यटक ठहरे हुए हैं। पर्यटक स्थल धनोल्टी भी पर्यटकों से पैक हो गया है।
उत्तरकाशी जिले मोरी ब्लॉक के सांकरी, हरकीदून, केदारकांठ रूट पर करीब तीन हजार ट्रैकर व पर्यटक और हर्षिल व रैथल, दयारा में करीब एक हजार पर्यटक पहुंच गए हैं। उधर, चमोली जिले में स्थित पर्यटक स्थल औली भी जश्न के लिए पूरी तरह तैयार है। पर्यटकों से यहां के होटल, लॉज, टेंट कॉलोनी सभी पैक हो गए हैं।

हरिद्वार और ऋषिकेश में भी पर्यटकों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। नव वर्ष के स्वागत के लिए इस बार हरिद्वार और ऋषिकेश में विशेष आरती का आयोजन भी किया जा रहा है।
 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: