सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 | 08:36 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | धर्म-अध्यात्म | बदरीनाथ धाम पहुंचे उद्योगपति मुकेश अंबानी,भगवान कुबेर-माँ लक्ष्मी की की पूजा

बदरीनाथ धाम पहुंचे उद्योगपति मुकेश अंबानी,भगवान कुबेर-माँ लक्ष्मी की की पूजा


उद्योगपति मुकेश अंबानी शनिवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे। यहां पर उन्होंने भगवान कुबेर और मां लक्ष्मी की पूजा आराधना की,मुकेश अंबानी सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर बदरीनाथ पहुंचे। बदरीनाथ धाम उत्तराखंड में स्थित है और हिन्दुओं के पवित्रतम तीर्थ स्थलों में गिना जाता है।

बदरीनाथ पहुंचने पर बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ बद्रीनाथ धाम के बदरीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी भुवन चंद उनियाल भी मौजूद थे। बदरीनाथ में पूजा के बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए रवाना हो गए। मुकेश अंबानी की भगवान बदरी विशाल में अगाध आस्था है। वह हर साल बाबा बद्रीविशाल के दर्शन करने आते हैं। बीते मई में भी अंबानी यहां आए थे और गीता पाठ किया था। यही नहीं बदरी-केदारनाथ में चंदन और केसर के लिए दो करोड़ रुपए बीकेटीसी को भेंट दिए थे।

बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष मुकेश अंबानी पूजा के लिए चंदन मुहैया कराते हैं। श्री उनियाल बताया की मुकेश अंबानी ने बदरी-केदार में चंदन की कमी न हो इसके लिए कर्नाटक में पांच बीघा जमीन पर बदरीश धीरुभाई अंबानी चंदन वाटिका स्थापित करने पर सहमति दी।

मुकेश अंबानी की भगवान बदरी विशाल में अगाध आस्था है। वह अक्सर यहां आते रहते हैं। बीते मई महीने में भी वह यहां आए थे और गीता पाठ किया था। शनिवार को भी उन्होंने विधिवत पूजा-पाठ किया और बाद में केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। इससे पहले बदरीनाथ धाम पहुंचे मुकेश अंबानी का बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्यों ने स्वागत किया। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: