रविवार, 23 फ़रवरी 2020 | 02:47 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | खेल | क्रिकेट के मैदान से क्या ऐसे होगा धोनी युग का अंत!

क्रिकेट के मैदान से क्या ऐसे होगा धोनी युग का अंत!


बीसीसीआई ने गुरुवार को भारतीय खिलाड़ियों की सालाना अनुबंध सूची जारी कर दी है। अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए सामने आई लिस्ट से महेंद्र सिंह धोनी की छुट्टी कर दी गई। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस लिस्ट से बाहर करने के बाद एक बार फिर उनके संन्यास की खबरों का बाजार गर्म हो गया है। माही को पिछले साल ए ग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट मिला था।

23 दिसंबर 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले माही ने अपना आखिरी एकदिवसीय न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला था। भारत को अपनी कप्तानी में 2011 वर्ल्ड कप दिला चुके धोनी ने करियर में 90 टेस्ट, 350 वन-डे और 98 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं।

 

इस नए अनुबंध के मुताबिक कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवर्स के उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें A+ श्रेणी में रखा गया है।

ग्रेड ए+ (सात करोड़): कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह। (अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020)

पिछले अनुबंध में A+ से बाहर कर A श्रेणी में शामिल किए गए शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार इस बार भी इस सूची में बरकरार है। दोनों के अलावा नौ खिलाड़ी और इस अनुबंध में हैं। धोनी भी इसी कैटेगरी में आते थे।
ग्रेड A (पांच करोड़): शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत भी इस लिस्ट में हैं। (अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020)

अगर बात करें B कैटेगरी की तो इस बार इस वर्ग में पांच खिलाड़ियों की जगह मिली है। ग्रेड बी (तीन करोड़): ऋधिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल। 

सालाना एक करोड़ वाली इस सूची में केदार जाधव नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर का नाम है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: