शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023 | 04:18 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | मनोरंजन | 2023 के शुरुआती छह महीने में दो दर्जन ब्लॉकबस्टर फिल्में, पठान से आदिपुरुष तक एक से बढ़कर एक

2023 के शुरुआती छह महीने में दो दर्जन ब्लॉकबस्टर फिल्में, पठान से आदिपुरुष तक एक से बढ़कर एक


फिल्म प्रेमी साल 2022 के आखिरी दिन के ये जरूर होंगे कि अगले साल हमको कौन कौन सी फिल्में देखने को मिलेंगी। तो आइये आपको सब कुछ बता देते हैं। साल 2023 की पहली छमाही में शाहरुख, सलमान, रणबीर कपूर, अजय देवगन, रणवीर सिंह, प्रभास और आयुष्मान खुराना सारे सितारे पर्दे पर दिखेंगे। जनवरी की 25 तारीख को रिलीज होने वाली शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ पर सबकी निगाहें लगी हैं। यशराज की फिल्म पठान का निर्देशन किया है ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘वॉर’ बना चुके सिद्धार्थ आनंद ने। इससे पहले 13 जनवरी को निर्देशक विशाल भारद्वाज और गायिका रेखा भारद्वाज के बेटे आसमान की बतौर निर्देशक पहली फिल्म ‘कुत्ते’ रिलीज होने जा रही है।

फरवरी में शाहजादा का मैदान
साल 2023 का दूसरा महीना बीते साल के दो हिट सितारों कार्तिक आर्यन और अजय देवगन के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। अल्लू अर्जुन की तेलुगू फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलू’ की रीमेक ‘शहजादा’ से कार्तिक आर्यन के फैनबेस का एक और इम्तिहान होने वाला है, इस फिल्म में उनके साथ कृति सैनन भी हैं। 10 फरवरी को रिलीज होने जा रही निर्देशक रोहित धवन की इस फिल्म के अलावा 17 फरवरी को अजय देवगन की अरसे से प्रतीक्षित स्पोर्ट्स बायोपिक ‘मैदान’ रिलीज होगी।

मार्च में कॉमेडी और एक्शन की दुकान
सर्दियां जब उत्तर भारत में कम हो रही होंगी तो बॉक्स ऑफिस का पारा बढ़ाने के लिए अभिनेता रणबीर कपूर बड़े परदे पर उतरेंगे 8 मार्च को अपनी नई फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ में अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ। निर्देशक लव रंजन की इस फिल्म के बाद मार्च के आखिरी शुक्रवार यानी 30 मार्च को अजय देवगन की एक्शन फिल्म ‘भोला’ रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन भी खुद अजय देवगन ने ही किया है, ये दक्षिण भारतीय फिल्म ‘कैथी’ की रीमेक है।

ईद पर किसी का भाई, किसी की जान
नए साल 2023 में अप्रैल का महीना सलमान खान और रणवीर सिंह के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। ईद के आसपास सलमान खान अपनी अगली फिल्म ‘किसी का भाई, किसी की जान’ को रिलीज करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। सलमान खान के साथ साथ ये फिल्म इसके निर्देशक फरहाद सामजी के भविष्य का फैसला भी करेगी। फरहाद की पिछली फिल्म ‘बच्चन पांडे’ सुपरफ्लॉप रही थी। इसी महीने बतौर निर्देशक करण जौहर भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। उनकी रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है।

और, फिर आदिपुरुष व जवान
साल 2023 के मई महीने में अभी किसी मेगा बजट हिंदी फिल्म की रिलीज तय नहीं है जबकि इसके अगले महीने जून में एक साथ चार महत्वपूर्ण फिल्में रिलीज की कतार में हैं। जून के पहले शुक्रवार को शाहरुख खान की एटली निर्देशित फिल्म ‘जवान’ रिलीज होनी है। इसके दो हफ्ते बाद भगवान राम के पराक्रमी स्वरूप पर बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ की बारी है। इस फिल्म में तेलुगू अभिनेता प्रभास के साथ सैफ अली खान और कृति सैनन भी दिखेंगे। लगातार फ्लॉप फिल्मों से जूझ रहे अभिनेता आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ 23 जून को रिलीज होगी और इसके बाद कार्तिक आर्यन के करिश्मे का इम्तिहान होगा फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ में 29 जून को।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: