सोमवार, 23 सितंबर 2019 | 09:22 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | दुनिया में सबसे ताकतवर इंसान चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दुनिया में सबसे ताकतवर इंसान चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुनिया ने एक बार फिर से लोहा माना है। ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने प्रधानमंत्री मोदी को साल 2019 में दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान चुना है। ब्रिटिश हेराल्ड के इस पोल में 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया। जिसमें दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को भी जगह दी गई थी। लेकिन जज करने वाले पैनल ने सबसे ताकतवर शख्स के चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का नाम सामने रखा और उनके बीच ही वोटिंग हुई। इस चुनाव के लिए ओटीपी जारी किया गया था।

बताया जाता है कि दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स का चुनाव करने के लिए केवल वोटिंग की आम प्रक्रिया का ही इस्तेमाल नहीं किया गया बल्कि ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को वोट करने के लिए वन टाइम पासवर्ड दिया गया। इसका मकसद था कि कोई भी व्यक्ति एक से ज्यादा बार किसी भी नेता के लिए वोट नहीं कर सके. हैरान करने वाली बात ये भी रही कि वोटिंग के दौरान साइट क्रैश हो गई. वेबसाइट क्रैश होने का कारण वोट करने के लिए भारी संख्या में लोगों का साइट पर आना रहा।

इस चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने तक पीएम नरेंद्र मोदी को पोल में सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले। वह अपने प्रतिद्वंदियों व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग से काफी आगे रहे। ब्रिटिश हेराल्ड के पोल में मोदी के बाद दूसरे सबसे ताकतवर शख्स रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रहे, जिन्हें 29.9 प्रतिशत वोट मिले। जबकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 21.9 प्रतिशत लोगों के वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे। सबसे अंत में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नंबर आया, जिन्हें 18.1 प्रतिशत वोट मिले. पोल जीतने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैग्जीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी. यह एडिशन 15 जुलाई को जारी होगा. आपको बता दें इससे पहले भी पीएम मोदी देश-विदेश में कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं.

 

 

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: