सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 05:28 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | दून विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, कल से एडमिशन

दून विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, कल से एडमिशन


देहरादून।  दून विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रथम मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले छात्र-छात्राएं गुरुवार से ऑनलाइन प्रवेश ले सकेंगे। विवि में स्नातक की करीब 980 सीटों के लिए 2,217 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा दी थी। यहां एक सीट के लिए दो से अधिक छात्र दावेदार हैं।

दून विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 15 जून को आयोजित की थी। जिसका परिणाम घोषित किया जा चुका है। परिणाम के आधार पर प्रथम मेरिट लिस्ट तैयार की गई है जो विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर विषयवार अपलोड कर दी गई है।

दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल ने बताया कि दून विश्वविद्यालय ने समय पर ही प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया था और इसके आधार पर प्रथम मेरिट लिस्ट तैयार की गई है। जिन विषयों पर प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी उन विषयों पर मेरिट लिस्ट के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। जिन विषयों में पहले राउंड के बाद सीट रिक्त रह जाएंगीउन विषय में द्वितीय एवं तृतीय मेरिट लिस्ट आ सकती है।

प्रोफेसर डंगवाल ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के परिणाम को लेकर कुछ अभिभावकों में असमंजस की स्थिति है कि वह भूलवश प्रवेश परीक्षा के परिणाम को एडमिशन का आधार मान रहे हैंजबकि प्रवेश मेरिट लिस्ट के आधार पर दिया जाना है।

इसलिए कुलपति ने कहा कि सभी अभिभावकों से आग्रह है कि वह विवि में आने से पहले यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर संबंधित विषय की मेरिट लिस्ट को अवश्य चेक कर लें और देखें कि उनके बच्चे का नाम मेरिट लिस्ट में है या नहीं है। मेरिट लिस्ट में नाम होने की दशा में ही संबंधित दस्तावेजों के साथ विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए आएं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: