बुधवार, 29 जून 2022 | 09:42 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | लाइफस्टाइल | मार्केट में जल्द आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार, टीजर में दिखा शानदार लुक, जानिए फीचर्स और कीमत

मार्केट में जल्द आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार, टीजर में दिखा शानदार लुक, जानिए फीचर्स और कीमत


कार लवर्स के लिए एक अच्छी ख़बर आई है, घरेलू वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा 15 अगस्त, 2022 को तीन नई बॉर्न इलेक्ट्रिक SUV को पेश करने वाली है। और अब कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है। जिसके बाद लोगों को इसका डिजाइन बहुत पंसद आ रहा है। अगर रिपोर्ट्स की मानें तो यह XUV900 हो सकती है। टीजर से इस कार के डिजाइन और फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है। जिसमें पता चला है कि कंपनी इसमें बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी, जिससे यह सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा। जिसको देखने के बाद लोग इसका मार्केट में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

 

डिजाइन की बात करें तो सामने की तरफ से यह कार काफी हद तक XUV700 से मिलती-जुलती है। वहीं इसके रियर एंड का डिजाइन मर्सिडीज बेंज GLE कूप के समान है।इस कार में भी पीछे की तरफ ढलान वाली छत मिलेगी। महिंद्रा इस कार को स्पोर्टी लुक और चार दरवाजों के साथ कूप डिजाइन में ला रही है।इसमें फुल-LED लाइटिंग सेटअप और नए डिजाइन के हेडलाइट्स और टेललाइट्स दिए गए हैं।

 

 

आपको बता दें कि XUV900 इलेक्ट्रिक के पावरट्रेन के बारे में कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 350V का बैटरी मिल सकता है, बाद में इसमें एक अधिक शक्तिशाली 380V वर्जन के शामिल होने की भी उम्मीद जरूर है। यह एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। लेकिन इससे भी अच्छी ख़बर ये है कि इसमें फास्ट चार्जिंग तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है, जिसकी मदद से आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकेंगे।

 

 

अब जान लीजिए इसके फीचर्स के बारे में। महिंद्रा XUV900 में पैनोरमिक सनरूफ के साथ 5-सीटर प्रीमियम केबिन, 2-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन दिए जा सकते हैं। इसमें सोनी 3D ऑडियो सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्राइड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक, क्रूज कंट्रोल, सात एयरबैग, EBD के साथ ABS और स्मार्ट पायलट असिस्टेंस मिल सकता है।

 

 

टीजर आने के बाद लोग इसकी कीमत जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं। वैसे तो इस कार को कब तक लॉन्च किया जायेगा, इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा XUV900 को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

 

 

                                               आपको बता दें महिंद्रा अपनी स्कॉर्पियो N को पेश कर चुकी है, और इसे 27 जून 2022 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे नए बंपर, ग्रिल और LED लाइटिंग के साथ ला रही है। साथ ही, इसकी लंबाई को भी बढ़ा दिया गया है जिससे अब यह D सेगमेंट में धूम मचाएगी। वहीं, स्कॉर्पियो क्लासिक को C सेगमेंट में रखा गया है और यह दिखने में मौजूदा मॉडल के समान है। कंपनी इसे केवल छोटे-मोटे अपडेट्स के साथ ला रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: