मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 | 09:26 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना से बिगडे़ हालात: एक दिन में 2.16 लाख नए मामले, 1184 मौतें और 15 लाख सक्रिय केस          शिक्षा मंत्री का एलान, देशभर में दसवीं की परीक्षाएं रद्द व बारहवीं की स्थगित          अमेरिकी सांसद ने उड़ाए इमरान के होश, बोले-आतंकियों को आसरा देता है पाकिस्तान          यूएई के प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार, खरीदी एक लाख एकड़ जमीन          हरिद्वार-दो अखाड़ों ने की कुंभ समापन की घोषणा, नाराज संत बोले-अपनी अवधि तक चलेगा मेला          गीतकार पंडित किरण मिश्र का निधन, 67 की उम्र में ली अंतिम सांस          केदारनाथ धाम के पत्थरों से तैयार किए गए 10 हजार शिवलिंग, घर ले जा सकेंगे तीर्थयात्री          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | मनोरंजन | महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने किया उत्तराखंडी फिल्म "बथों" के प्रथम बैनर का लोकार्पण

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने किया उत्तराखंडी फिल्म "बथों" के प्रथम बैनर का लोकार्पण


फिल्म निर्मात्री एवं अभिनेत्री उर्मि नेगी कृत फिल्म "बथौं" की यूनिट आगामी अप्रेल माह के आरंभ में मुंबई से उत्तराखंड रवाना होगी। इसी उपलक्ष्य में उर्मी नेगी के सानिध्य में मुंबई के कुछ गणमान्यों ने फिल्म के हित में महामहिम राज्यपाल कोश्यारी से आशीर्वाद स्वरूप सद्भावना भेंट की। इस अवसर पर अभिनेत्री,निर्मात्री,निर्देशक उर्मी नेगी, रंगमंच एवं फिल्म कलाकार राकेश पुंडीर  एवं समाजसेवी राजेंद्र शर्मा व हरक सिंह बिष्ट जी मौजूद रहे।

महामहिम ने शुभकामनाएं एवं प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लोकभाषा में बनने वाली फिल्में स्थानीय बोली भाषा को ताकत देती हैं। उन्होंने निर्मात्री उर्मी नेगी की ओर मुखातिब हो कहा कि आशा करता हूं आपकी यह फिल्म उत्तराखंडी बोली भाषा को एक नयी उर्जा देगी व उत्तराखंड की गौरवशाली संस्कृति को गौरवान्वित करेगी।                        

आपको बता दें कि इससे पूर्व उर्मी नेगी कृत "सुबेरो घाम" जिस प्रकार उत्तराखंडी परिवेश पर आधारित एक संदेशपरक फिल्म थी और उत्तराखंडी लोगों ने बहुत पसंद की। यह देखते हुए बथौं फिल्म की कहानी को नया आयाम देते हुए सुबेरो घाम स्वीकल-2 तैयार किया गया है और चार वर्ष से कहानी पर अनवरत अथक मेहनत की गयी है। इस फिल्म की शूटिंग हेतु सुरम्य लोकेशनस् पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। हिमालय की गोद में बसे गुप्तकाशी के गांव, त्रियुगीनारायण,उत्तरकाशी हर्षिल,  श्रीनगर, पौडी़,घुडदौडी हिमालयन दर्शन बेल्ट, खौलाचौरी समीप थमाणा गांव  तथा कहानी की मांग अनुसार मुंबई की विभिन्न लेकेशन और अंत में थाईलैंड में भी फिल्म का कुछ हिस्सा फिल्माया जाएगा।

फिल्म अभिनेत्री,निर्मात्री,निर्देशक उर्मी नेगी का इस अवसर पर महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी एवं अपनी पूरी टीम का आभार व्यक्त करते हुए कहां कि जिस प्रकार कैनाडा फिल्म फेस्टिवल में "सुबेरो घाम" ने पुरस्कार प्राप्त किया और विदेशी समाज द्वारा भी फिल्म को पसंद किया गया। यह प्रदृष्य ध्यान में रखते हुए बथों फिल्म को अंग्रेजी में भी डब किया जाएगा,ताकि विदेशों में भी उत्तराखंड की गौरवशाली संस्कृति, लोकजीवन व भौगौलिक परिवेश और सुरम्य दृष्यों को संपूर्ण विश्व में गौरव प्रदान हो। फिल्म इसी वर्ष नवंबर दिसंबर में सिनेमा घरों में प्रदर्शित की जाएगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: