सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 03:52 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | बारिश के बीच सड़कों पर उतरे कुमाऊं कमिश्नर, ट्रैक्टर पर बैठकर DIG के साथ घूमे दीपक रावत

बारिश के बीच सड़कों पर उतरे कुमाऊं कमिश्नर, ट्रैक्टर पर बैठकर DIG के साथ घूमे दीपक रावत


उधमसिंह नगर- लगातार बारिश के कारण उधमसिंह नगर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। रुद्रपुर में मंडलायुक्त दीपक रावत और डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने ट्रैक्टर पर बैठकर खटीमा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने खटीमा बाजारनगला तराई गांवमेलाघाट जमौटप्रतापपुर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण कर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। कहा कि किसी को भी कतई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। लोग संयम व धैर्य से काम लेंसभी को राहत पहुंचाई जाएगी।

मंडलायुक्त रावत ने डीएम उदयराज सिंहएसएसपी मंजुनाथ टीसीएसडीएम रविंद्र बिष्टएनडीआरएफ से राहत और बचाव कार्यों की पूरी जानकारी ली। डीएम ने बताया कि रविवार रात से क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण सुबह जलभराव हो गया था।

सुबह से ही राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। अभी तक प्रशासनपुलिस और एनडीआरएफ ने क्षेत्र के लगभग 500 लोगों को सुरक्षित निकाला। कुछ लोग रिश्तेदारों के यहां चले गएवहीं अन्य को राहत शिविरों में ठहराया गया है। जो घर में रहकर ही पानी के कम होने का इंतजार कर रहे है उन्हें खाना-पानी दिया गया है।

बताया कि राजीव नगर अमाऊपकड़ियाप्रतापपुर व तराई नगला क्षेत्र में पानी भरा हुआ थासभी जगह राहत बचाव कार्य किया गया। एडीएमएसडीएम वहीं कैंप कर रहे हैं। सारी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगेराहत कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

मंडलायुक्त ने कहा कि वर्षाकाल में सांपों के काटने का भय रहता हैइसलिए चारपाई में व ऊचे स्थानों पर सोएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिकित्सालयों में एंटी स्नेक वैनम पर्याप्त मात्रा में रखने और जलजनित बीमारियों की दवा भी पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: