बुधवार, 26 जून 2024 | 02:06 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | कोटद्वार से दिल्ली के लिए रात की ट्रेन शुरू, पूरा टाइम टेबल जान लो

कोटद्वार से दिल्ली के लिए रात की ट्रेन शुरू, पूरा टाइम टेबल जान लो


कोटद्वार-दिल्ली के मध्य रात्रि रेल सेवा शुरू किए जाने को लेकर राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के प्रयास रंग लेते नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों राज्यसभा सदस्य ने रेल मंत्री से इस संबंध में वार्ता की। जिसके बाद अब रेलवे प्रशासन ने कोटद्वार-दिल्ली के मध्य रात्रि रेल सेवा शुरू किए जाने को लेकर एक समय सारणी जारी की है।
हालांकि, रेल सेवा किस दिन से शुरू होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में रेलवे प्रशासन इस रेल सेवा को शुरू कर देगा।
कोटद्वार क्षेत्र की जनता लंबे समय से कोटद्वार-दिल्ली के मध्य रात्रि रेल सेवा की मांग कर रही थी। वर्ष 2016 तक कोटद्वार से दिल्ली के मध्य रात्रि रेल सेवा संचालित होती थी। रात में दस बजे कोटद्वार से दिल्ली की बोगियां पैसेंजर ट्रेन पर लगती व नजीबाबाद रेलवे स्टेशन में इन बोगियों को मसूरी एक्सप्रेस से जोड़ दिया जाता था।
साल 2016 में कोटद्वार-नजीबाबाद रेल ट्रैक पर पुल के टूटने के बाद यह रेल सेवा बंद कर दी गई। आमजन पिछले सात वर्षों से इस रेल सेवा को पुन: शुरू करने की मांग कर रहा था। देर से ही सही, आखिरकार रेलवे प्रशासन ने आमजन की इस मांग को तवज्जो देते हुए कोटद्वार-दिल्ली के मध्य रेल सेवा शुरू करने की तैयारी कर दी है।
दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल (एएनवीटी) रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन रात 9.45 पर चलेगी और मेरठ, रुड़की, लक्सर नजीबाबाद होते हुए सुबह पौने चार बजे कोटद्वार पहुंचेगी। कोटद्वार से रेल रात्रि दस बजे दिल्ली के लिए चलेगी और सुबह साढ़े चार बजे आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन में पहुंचेगी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: