बुधवार, 26 जून 2024 | 02:23 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | लाइफस्टाइल | रक्षाबंधन पर तुर्की की इंटरनेशनल मिठाई दीवाना बना देगी

रक्षाबंधन पर तुर्की की इंटरनेशनल मिठाई दीवाना बना देगी


राजधानी  देहरादून के पंडितवाड़ी में स्थित कोहली डेरी से कोहलीज बनने का सफर 40 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है. आज कोहली डेरी देश ही नहीं, बल्कि विदेशों तक फेमस है. यहां की बेकरी डिश के दिवाने दूर-दूर तक हैं. टर्की की स्पेशल मिठाई के साथ यहां लगभग 200 प्रकार की मिठाइयां मिलती हैं और एक हजार से भी अधिक बेकरी प्रोडक्ट मिलते हैं.
कोहली डेरी की खास बात यह है कि यह अपना खुद का प्रोडक्शन करते हैं और फिर उसको अपने स्टोर पर ग्राहकों के लिए रखते हैं. कोहलीज पर ट्रेडिशनल मिठाइयां, सूखे मेवे, कूकीज, नमकीन और भी बहुत कुछ मिलता है. कोहलीज फेस्टिवल सीजन में अपने कस्टमर के लिए विशेष तैयारी करते हैं, यहां पर आपको त्योहारों से जुड़ी पारंपरिक मिठाइयां भी मिलेंगी और कई ऑफर भी. फिलहाल कोहलीज अपने रेस्टोरेंट में बैठकर उनके व्यंजनों का स्वाद लेने वाले कस्टमर्स को 10 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं.
कोहलीज के ओनर तपनेश सिंह ने बताया कि यहां पर देहरादून के कस्टमर अब विदेशी मिठाइयों का भी स्वाद ले सकते हैं. उनकी ओर कई तुर्किश मिठाइयां तैयार की जा रही हैं. उन्होंने इसके लिए स्पेशल इंटरनेशनल शेफ रखा है जो की तुर्किश स्वाद को तुर्किश स्टाइल में दूनवासियों को परोसने का काम कर रहा है. देहरादून में शायद ही कोई अन्य बेकरी और स्वीट शॉप विदेशी मिठाइयां बना रही होगी. मार्केट में इन इंटरनेशनल मिठाइयों की डिमांड बहुत ज्यादा है.
देहरादून में 4 दशकों से कोहली की मिठाई प्रीमियम गुणवत्ता वाली इंडियन और इंटरनेशनल दोनों ही स्वादों में कस्टमर की उम्मीदों पर खरा उतरी है. इसने आज देहरादून में सबसे प्रीमियम ब्रांडों में से एक बनकर कस्टमर के बीच अपनी जगह बना ली है.
कोहलीज की सफलता का श्रेय उसकी खासियत को जाता है जो ट्रेडिशनल, ट्रेडिंग और समझौता न करने वाली गुणवत्ता से मिली है. कोहलीज की तरक्की कस्टमर की चॉइस, उनके प्राइज, पैकेजिंग और समय के साथ-साथ खुद कपडेट करते रहने की वजह से हो रही है. इसका सीधा उदाहरण है कोहलीज में आपको अपनी पसंदीदा हर मिठाई मिलेगी.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: