सोमवार, 15 जुलाई 2024 | 04:01 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | हेलीकॉप्टर की टिकट बुकिंग के बाद भी यात्रियों को नहीं बैठाया, मनमानी से परेशान तमिलनाडु के यात्री

हेलीकॉप्टर की टिकट बुकिंग के बाद भी यात्रियों को नहीं बैठाया, मनमानी से परेशान तमिलनाडु के यात्री


 रुद्रप्रयाग। बाबा केदार के दर्शन करने आए तमिलनाडु के तीर्थ यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुक करने के बावजूद हेलीकॉप्टर नहीं मिला। उन्हें बताया गया कि संबंधित हेली कंपनी केदारनाथ के लिए हेली सेवा का संचालन बंद कर लौट चुकी है।

इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद केदारनाथ हेली सेवा के नोडल अधिकारी ने तीर्थ यात्रियों को हेलीकाप्टर से धाम भेजने का आश्वासन दिया। वहींभाकपा (माले) ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

भाकपा (माले) के राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने जिलाधिकारी सौरभ गहरवार और पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे को दिए गए ज्ञापन में बताया कि केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा संचालित कर रही कंपनी मनमानी कर रही हैं।

तमिलनाडु से उत्तराखंड आए 150 तीर्थ यात्रियों के दल ने इसी 22 जून को आइआरसीटीसी के माध्यम से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुक किया था। उन्हें 25 जून यानी मंगलवार को रुद्रप्रयाग के शेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरनी थी। दल शाम चार बजे शेरसी पहुंच गयालेकिन कंफर्म बुकिंग के बावजूद उन्हें वहां हेलीकाप्टर नहीं मिला।

हेलीपैड पर बताया गया कि जिस हेली कंपनी केस्ट्रल में दल की बुकिंग थीवह केदारनाथ के लिए हेली सेवा बंद कर चुकी है। इंद्रेश मैखुरी ने जिलाधिकारी से हेली कंपनियों की मनमानी रोकने और तीर्थ यात्रियों को इस तरह की परेशानी से बचाने के लिए ठोस उपाय करने की मांग की है।

केदारनाथ हेली सेवा नोडल अधिकारी राहुल चौबे के अनुसारतीर्थ यात्रियों को हुई परेशानी के बारे में जानकारी मिली है। सभी तीर्थ यात्रियों को हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम भेजने की व्यवस्था की जा रही है। क्रेस्टल कंपनी अभी 10 जुलाई तक रोटेशन के आधार पर धाम के लिए हेली सेवा देगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: