मंगलवार, 16 जुलाई 2019 | 04:00 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत          हिमाचल प्रदेश के सोलन में इमारत गिरने की वजह से अब तक सेना के 6 जवानों सहित सात लोगों की मौत           भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम दो खेमों में बंट गई है          पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दुनिया के कई अन्‍य देशों के नेताओं से भी मुलाकात की संभावना है          अयोध्या केस मध्यस्थता पैनल 18 जुलाई को पेश करे रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट का निर्देश          भाजपा को 2016-18 के बीच 900 करोड़ रू से ज्यादा चंदा मिला, एडीआर की रिपोर्ट में आया सामने          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार          बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने किया तेज सेना का गठन           भ्रष्ट अफसरों को जबरन वीआरएस दिया जाए, ऐसे लोग नहीं चाहिए-योगी आदित्यनाथ         
होम | उत्तराखंड | कांवड़ यात्रा के लिए उत्तराखंड प्रशासन तैयार

कांवड़ यात्रा के लिए उत्तराखंड प्रशासन तैयार


कांवड़ यात्रा के लिए उत्तराखंड प्रशासन तैयार

 

 

कांवड़ा यात्रा के लेकर उत्तराखंड सरकार ने पूरा खाका तैयार कर लिया। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जिले को छह जोन और 22 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है। ऋषिकेश में कांवड़ियों का जमावड़ा होने के कारण अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की है।  जिसके चलते देहरादून से काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को कांवड़ ड्यूटी के लिए हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी भेजे जाने से राजधानी में फोर्स का टोटा हो गया है।

 

हरिद्वार के साथ-साथ देहरादून जिले के ऋषिकेश में नीलकंठ जाने वाले शिवभक्तों का जमावड़ा रहता है। इसके मद्देनजर यहां सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि ऋषिकेश और रायवाला को दो जोन में बांटकर 24 घंटे पुलिस की ड्यूटी लगाई है।

इसके अलावा जिले को छह जोन में बांटकर 22 सेक्टर बनाए गए हैं। सीओ को जोन का प्रभारी और थाना प्रभारियों को सेक्टर प्रभारी बनाया है। मसूरी को अलग से जोन बनाया गया है। ताकि किसी तरह के हुड़दंग पर रोक लगाई जा सके।
कांवड़ ड्यूटी में काफी संख्या में पुलिस बल हरिद्वार, पौड़ी और टिहरी जाने के कारण जिले में फोर्स का टोटा पड़ गया है। आठ निरीक्षक, 20 उप निरीक्षक, 10 महिला उप निरीक्षक, 30 हेड कांस्टेबल, 200 कांस्टेबल और 30 महिला कांस्टेबल को कांवड़ ड्यूटी में भेजा गया है।

इसी के साथ सरकार ने शिवभक्तों से अपील भी की हैं वह कांवडा यात्रा के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें,नदियों और रास्तों में गंदगी ना फैलाए। इस तरह आम लोगों से भी अपील की गई हैं की वह शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा के लिए सहयोग करें।

 

 

 

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: