बृहस्पतिवार, 24 सितंबर 2020 | 01:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | पिथौरागढ़ में भारत और कजाकिस्तान के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास काजिंद 2019 शुरू

पिथौरागढ़ में भारत और कजाकिस्तान के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास काजिंद 2019 शुरू


पिथौरागढ़ में 3 से 14 अक्टूबर तक सेना के मैत्री मैदान में चलने वाला भारत-कजाकिस्तान के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू हो गया है। आज दोनों देशों के राष्ट्रगान के बाद भारत-कजाकिस्तान के सैनिकों का संयुक्त युद्धाभ्यास काजिंद 2019 का शुभारंभ सेना के मैत्री मैदान में हुआ। इसके लिए बुधवार को कजाकिस्तान के 60 सैनिकों का दल पिथौरागढ़ पहुंच गया था।

संयुक्त युद्धाभ्यास में दोनों देशों के करीब 200 सैनिक हिस्सा ले रहे हैं। भारत की ओर से दो राजपूत रेजीमेंट जोशीमठ के जवान युद्धाभ्यास में शिरकत कर रहे हैं। दो राजपूत रेजीमेंट के कंपनी कमांडर मेजर भूप सिंह ने बताया कि आज मैत्री मैदान में बिग्रेडियर एसके मंडल (सेना मेडल), कमांडर 111 इंडिपेंडेंट इंफ्रेट्री बिग्रेड संयुक्त युद्धाभ्यास का शुभारंभ करेंगे।

युद्धाभ्यास के दौरान दोनों देशों के सैनिकों को जंगल, पहाड़ियों और घरों में छिपे उग्रवादियों को मार गिराने का अभ्यास कराया जाएगा। सैनिकों को विपरीत और विषम भौगोलिक परिस्थितियों में आतंकी घटनाओं से खुद की रक्षा कर किस तरह निपटा जाए इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

संयुक्त अभ्यास के लिए दो राजपूत रेजीमेंट के सैनिक पहले से ही यहां पहुंच कर अभ्यास कर रहे हैं। रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजीत कुमार बहरा (सेना मेडल) सैनिकों को युद्धाभ्यास की जानकारी दे रहे हैं। 14 अक्तूबर को संयुक्त युद्धाभ्यास का समापन होगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: